जानिए कब शुरू होगा टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा, टेस्ट सीरीज का कब होगा आगाज 

India's Tour of south Africa 2021: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड 48 घंटे के अंदर भारतीय क्रिकेट टीम के दौरे का नए सिरे से कार्यक्रम जारी करेगा। 

India-tour-of-South-Africa-2021
भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021 
मुख्य बातें
  • एक सप्ताह के लिए टला भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा
  • 26 दिसंबर को होगा टेस्ट सीरीज का आगाज
  • 48 घंटे के अंदर क्रिकेट साउथ अफ्रीका जारी करेगा नया शेड्यूल

कोलकाता: कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रकोप के मद्देनजर टीम इंडिया का आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह के लिए टल गया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम को 9 दिसंबर को स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से दक्षिण अफ्रीका रवाना होना था। जहां 17 दिसंबर से जोहान्सबर्ग में तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज होना था। 

लेकिन शनिवार को बीसीसीआई की 90वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में हुए फैसले के मुताबिक दौरे को एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। अब टीम इंडिया दक्षिण दौरे पर अब तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। दौरे का आगाज 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ होगा। 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी शनिवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आयोजित होगा। केविल उसमें कुछ बदलाव और लॉजिस्टिक व्यवस्थाएं करनी होंगी। जैसे कि भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि ये सीरीज कड़े कोरोना नियमों के अनुरूप आयोजित की जाएगी। जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण(बीएसई) में सीरीज आयोजित की जाएगी। सीरीज के दौरान बीएसई प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से किया जाएगा। 

अगले 48 घंटों में हो जाएगा वेन्यू का ऐलान
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका अगले 48 घंटे में नए कार्यक्रम और वेन्यू का ऐलान कर देगा। इस बारे में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के कार्यवाहक सीईओ ने कहा, मैं दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की दौरे को मूर्त रूप देने के लिए किए प्रयासों की सराहना करता हूं। विपरीत परिस्थितियों में भी दोनों देशों के बोर्ड ने कार्यक्रम को जारी रखने की आशाओं को जिंदा रखा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर