IND vs ENG 3rd ODI, Playing XI: इंग्‍लैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभालेंगे विराट कोहली!

India vs England 3rd ODI, Playing-11: भारत और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को तीसरा व निर्णायक वनडे मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया आखिरी मैच में कुछ अहम बदलाव करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा वनडे पुणे में खेला जाएगा
  • भारतीय टीम अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कुछ अहम बदलाव कर सकती है
  • टीम इंडिया की कोशिश वनडे सीरीज अपने नाम करने की होगी

पुणे: टीम इंडिया की नजरें रविवार को इंग्‍लैंड को तीसरे व अंतिम वनडे में मात देकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। इसी के साथ उसकी कोशिश तीनों प्रारूपों की सीरीज में इंग्‍लैंड को मात देने की भी रहेगी। टीम इंडिया ने टेस्‍ट और टी20 इंटरेनशनल सीरीज में इंग्‍लैंड को मात दी, लेकिन वनडे सीरीज में इस समय दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। इंग्‍लैंड की वनडे टीम से पार पाना टीम इंडिया के लिए आसान लक्ष्‍य नजर नहीं आ रहा है।

टीम इंडिया ने पहला वनडे 66 रन के अंतर से जीता था, लेकिन इसके बाद वर्ल्‍ड चैंपियन इंग्‍लैंड ने शानदार वापसी की और दूसरा वनडे 39 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। मेहमान टीम की तरफ से जॉनी बेयरस्‍टो (124) और बेन स्‍टोक्‍स (99) की उम्‍दा पारियों ने लक्ष्‍य बेहद आसान बना दिया। इंग्‍लैंड को मौजूदा वनडे सीरीज में ओपनर्स ने शानदार शुरूआत दिलाई और 110 रन की साझेदारी कर डाली। पहले वनडे के समान भारतीय गेंदबाज दूसरे वनडे में कोई कमाल नहीं कर पाए और इंग्‍लैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

टीम इंडिया अब तीसरे वनडे में एक या दो बदलाव के साथ उतर सकती है। भारतीय टीम को छठे गेंदबाज की कमी खली और मिडिल ऑर्डर में दमदार शॉट खेलने वाले की भी। इन दो जगहों पर टीम इंडिया को सुधार की जरूरत है। चलिए नजर डालते हैं कि तीसरे वनडे में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती है।

ओपनर्स

रोहित शर्मा और शिखर धवन एक बार फिर साथ में नजर आएंगे। भारतीय टीम के ये दो जाबांज खिलाड़ी एक बार लय में आए तो फिर इन्‍हें रोकना मुश्किल है। 8 सालों से ये दोनों इसे बखूबी साबित करते आ रहे हैं। यही वजह है कि ओपनिंग में कोई बदलाव नजर नहीं आने वाला है।

मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजों ने संभलकर अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, लेकिन जिस तेजी की जरूरत थी, वो नहीं दिखी। कोहली ने 79 गेंदों में 66 रन बनाए। राहुल ने 114 गेंदों में 108 रन बनाए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन पहले ही डॉट बॉल कबाड़ा कर गईं। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में बदलाव की जरूरत तो नहीं, लेकिन खिलाड़‍ियों को जिम्‍मेदारी के साथ तेज पारी खेलनी होगी ताकि टीम बड़ा स्‍कोर खड़ा कर पाए। क्रुणाल पांड्या को अपने पूरे 10 ओवर करना होंगे जबकि हार्दिक को भी हाथ घुमाने की जरूरत है।

गेंदबाज 

इस क्षेत्र में बदलाव देखने को बिलकुल मिल सकते हैं। कुलदीप यादव पहले दो वनडे में फ्लॉप रहे और अब उनकी जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर या प्रसिद्ध कृष्‍णा में से किसी एक को आराम देकर टी नटराजन या मोहम्‍मद सिराज में से किसी को आजमाया जा सकता है।

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्‍तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्‍णा और टी नटराजन। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर