क्या ये भारतीय तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा डे-नाइट टेस्ट? आस्ट्रेलिया दौरे पर हुआ था चोटिल

India vs England Day-Night Test: क्या ये भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलेंगे? उमेश आस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे।

Umesh Yadav
उमेश यादव (बीच में)  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्लैंड का डे-नाइट टेस्ट 24 फरवरी से शुरू होगा
  • दोनों टीमों के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का यह तीसरा मैच है
  • भारत और इंग्लैंड फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवर से डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का यह तीसरा मुकाबला अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में होगा। दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और आगामी टेस्ट काफी होने जा रहा है। माना जा रहा है कि एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार जाएगी ताकि भारतीय टीम को फाएदा मिल सके। साथ ही तीसरे तेज गेंदबाज को उतारे जाने की भी संभावना है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी करने वाले उमेश यादव को मौका मिल सकता है।

दो दिन के भीतर होगा फिटनेस टेस्ट

उमेश यादव पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें मांसपेशी की चोट के कारण बाकी दो टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, करीब दो महीने बाद उमेश अब फिर से मैदान पर नजर आ सकते हैं। उमेश का दो दिन के भीतर फिटनेस टेस्ट होगा जिससे पता चलेगा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं। अगर वह फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो उन्हें स्पिनर कुलदीप यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उतारा जा सकता है ।

भारत ने हाल ही में आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की। भारतीय सिलेक्टर्स ने जो टीम चुनी, उसमें 18 में से 17 खिलाड़ियों को बनाए रखा। सिलेक्शन कमिटी ने अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, प्रियंक पांचाल और शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया, जिससे ये विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अपनी-अपनी टीमों से जुड़ सकें। वहीं, उमेश यादव की वापसी हुई। वह शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में आए हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि उमेश अहमदाबाद में टीम से जुड़ेंगे और उनकी फिटनेस का आकलन होने के बाद वह शार्दुल की जगह लेंगे, जिन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की अनुमति दी गई है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर