IND vs WI: टीम इंडिया ने तीसरा टी20 भी जीता, सीरीज में किया क्लीन स्वीप

क्रिकेट
Updated Aug 07, 2019 | 00:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs West Indies 3rd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है।

Team India
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 में 7 विकेट से हराया
  • टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में किया 3-0 से क्लीन स्वीप
  • विराट कोहली, रिषभ पंत और दीपक चाहर बने मैच के हीरो

गयाना। India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच भी टीम इंडिया के नाम रहा। टीम इंडिया ने प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की और इसके साथ ही तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर लिया। मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में टीम इंडिया ने 19.1 ओवर में इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को दीपक चाहर ने शुरुआती तीन झटके जल्दी दिए। एक साल बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा टी20 मैच खेलने उतरे दीपक चाहर ने कोई कसर नहीं छोड़ी और 14 रन के अंदर वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों- एविन लिविस, सुनील नरेन और शिमरोन हेटमायर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वेस्टइंडीज के लिए गनीमत ये रही कि एक बार फिर मिडिल ऑर्डर में उनके अनुभवी व धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड का बल्ला गरज उठा।

पोलार्ड और पॉवेल की अहम पारियां

कीरोन पोलार्ड ने 45 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 1 चौका शामिल रहा जबकि रिकार्डो पॉवेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 32 रनों की पारी खेली। पॉवेल ने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा। पोलार्ड को नवदीप सैनी ने आउट किया जबकि सैनी ने इस बीच निकोलस पूरन का विकेट भी लिया। वहीं टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट 10 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हुए जो अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे राहुल का पहला विकेट भी साबित हुआ। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रनों का स्कोर बनाया। दीपक चाहर ने कुल 4 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

विराट और रिषभ पंत का धमाल

इसके बाद जब भारतीय टीम जवाब देने उतरी तो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में खेल रहे केएल राहुल 20 रन ही बना सके और एलेन की गेंद पर विकेट के पीछे कीपर पूरन के हाथों कैच आउट हो गए। जबकि ओशाने थॉमस इससे पहले ही शिखर धवन (3) को सस्ते में पवेलियन लौटा चुके थे। इसके बाद शुरू हुआ कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का धमाल। विराट कोहली ने 45 गेंदों पर 59 रनों की शानदार पारी खेली जबकि रिषभ पंत ने 4 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए 42 गेंदों पर नाबाद 65 रनों की पारी खेली। मनीष पांडे 2 रन पर नॉटआउट रहे और भारत ने 19.1 ओवर में टीम को जीत दिला दी। 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर