टी-20 में भी भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने दिखाया जलवा, पहले मैच में जमैका को दी 238 रनों से मात

क्रिकेट
Updated Jul 26, 2019 | 11:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम जमैका के साथ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है और पहले टी-20 में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत करते हुए 238 रनों के अंतर से जीत दर्ज की है। 

Indian blind cricket team
भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय नेत्रहीन टीम ने जमैका को पहले टी-20 में हराया
  • भारतीय टीम ने 238 रनों से दर्ज की विशाल जीत
  • दो मैचों की टी-20 सीरीज में हासिल की 1-0 की बढ़त

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू होने वाला है, लेकिन उससे पहले भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम जमैका के साथ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है और पहले टी-20 में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत करते हुए 238 रनों के अंतर से जीत दर्ज की है। भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां दो मैचों की टी-20 सीरीज़ में बढ़त हासिल कर ली है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज दीपक मलिक और वेंकटेश्वर राव ने पहले विकेट के लिए शानदार 82 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इस बीच राव ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 53 रन बनाने के बाद, राव ने अपना विकेट गंवा दिया। हालांकि, भारत ने अपनी रन गति नहीं खोई और सुनील रमेश ने पारी को संभाले रखा।

रमेश ने नियमित रूप से चौके लगाए और अपना शतक जड़ा। उन्होंने 107 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को विशाल टारगेट पोस्ट करने में मदद की। भारतीय टीम द्वारा दिए गए 287 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका की टीम पूरी तरह से विफल रही। जमैका की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने पहले ही ओवर में दो विकेट गंवा दिए। जमैका को ये दोनों झटके भारत के गेंदबाज अजय रेड्डी ने पहले ही ओवर में दे दिए।

जमैका की विकेटों का गिरना बंद नहीं हुआ और अंततः जमैका की पूरी टीम सिर्फ 48 रनों पर ही ढेर हो गई। अजय रेड्डी, जिन्होंने 29* रन बनाए और चार विकेट लिए, उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इसके अलावा, भारत ने पहले ही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला जीत ली है, जबकि एक वनडे खेला जाना बाकी है। भारतीय टीम 25 जुलाई को अपना तीसरा वनडे खेलेगी, जबकि दूसरा टी-20 27 जुलाई को खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर:
भारत 286/3 (सुनील 107 *, वेंकटेश्वर 53, फोर्टेला 1/37)

जमैका को 48/10 (ग्राहम 12, माइल्स 9, अजय 4/12)

भारतीय टीम ने जमैका को 238 रनों से हराया।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर