IND vs WI: भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन जारी, वेस्टइंडीज को चौथे टी20 में भी हराया

क्रिकेट
Updated Nov 18, 2019 | 15:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India Women vs West Indies Women 4th T20I: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा टी20 मैच में पांच रन से जीत लिया। भारतीय टीम टी20 सीरीज पहले ही जीत चुकी है।

Indian women Cricket team
भारतीय महिला क्रिकेट टीम   |  तस्वीर साभार: Twitter

गुआना: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है। सीरीज पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच भी अपना नाम कर लिया। भारत ने गुआना में खेले गए बारिश से प्रभावित इस मैच में पांच रन से जीत दर्ज की। बारिश के कारण मैच प्रति टीम नौ ओवर का कर दिया गया था। भारत ने 9 ओवरों में सात विकेट खोकर 50 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम नौ ओवरों में पांच विकेट खोकर 40 रन ही बना सकी। इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है।

मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन पूजा वस्त्रकार (10) ने बनाए। वह दोहरे अंक तक पहुंचने वाली अकेली भारतीय रहीं। वहीं, शैफाली वर्मा (7), जेमिमाह रोड्रिग्स (6), वी कृष्णामूर्ति (5), कप्तान हरमनप्रीत कौर (6), दीप्ति शर्मा (4) और हरलीन देओल बिना खातो खोले पवेलियन लौटीं। तानिया भाटिया 8 और अनुजा पाटिल 2 रन बनाकर नाबाद रहीं। वेस्टइंडी की तरफ से हेली मैथ्यूज ने 3 विकेट जबकि एफी फ्लेचर और शेनेटा ग्रिमंड को दो-दो विकेट मिले।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने निराशाजनक आगाज किया और टीम जीत के करीब पहुंचकर चूक गई।। मेजबान टीम की सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (11) और चेडियन नेशन (3) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। तीसरे नंबर बल्लेबाजी के लिए चिनले हेनरी (11) से टीम को टिककर बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन वह सस्ते में पवेलियन लौट गईं। 

नताशा मैक्लीन (10) ने संभलकर बल्लेबाजी करने की कोशिश की मगर वह 8वें ओर की पहली गेंद पर रनआउट हो गईं। वेस्टइंडीज को पांचवां झटका रनों ने श्नेता ग्रेमोंड (2) के रूप में लगा। इसके अलावा शैमाइन केम्ब्ले 5 और स्टेसी किंग 1 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से ऑफ स्पिनर अनुजा पाटिल ने दो विकेट जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक एक विकेट चटकाया। दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर