IND vs WI Schedule: भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के स्थलों में अदला-बदली, अब ऐसा होगा कार्यक्रम

क्रिकेट
Updated Nov 22, 2019 | 23:36 IST | भाषा

India vs West Indies T20I series venues: भारत-वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के स्थलों में थोड़ा बदलाव किया गया है। कुछ अहम मुद्दों को नजर में रखते हुए आयोजन स्थलों की अदला-बदली की गई है।

India vs West Indies
India vs West Indies  |  तस्वीर साभार: AP

मुंबई: बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जानी वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले और आखिरी मैच के स्थलों में अदला-बदली की है। अब सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को हैदराबाद जबकि आखिरी मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

पहले सीरीज का शुरुआती मुकाबला मुंबई में छह दिसंबर को खेला जाना था लेकिन उसी दिन बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर का ‘महापरिनिर्वाण दिवस’ (बरसी) भी है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता व्यक्त की थी।

इस दिन लाखों की संख्या में अंबेडकर के समर्थक शहर के दादर स्थित चैत्यभूमि (स्मारक) आते है। बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘बीसीसीआई मुंबई (छह दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाने वाले मैचों के स्थल में अदला-बदली करने को तैयार हो गया है। हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति मिलने के बाद ऐसा किया है।’

एक अन्य सूत्र ने कहा कि एचसीए के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन ने इस अदला बदली में अहम भूमिका निभाई, नहीं तो इस मैच का आयोजन मुंबई से छिन सकता था।

अगली खबर
IND vs WI Schedule: भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के स्थलों में अदला-बदली, अब ऐसा होगा कार्यक्रम Description: India vs West Indies T20I series venues: भारत-वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के स्थलों में थोड़ा बदलाव किया गया है। कुछ अहम मुद्दों को नजर में रखते हुए आयोजन स्थलों की अदला-बदली की गई है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...