India vs West Indies: रोहित शर्मा करेंगे आराम! मयंक अग्रवाल को मिल सकता है तोहफा

क्रिकेट
Updated Nov 19, 2019 | 13:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

चयनकर्ता 21 नवंबर को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा करेंगे। रोहित शर्मा को आराम देकर मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में मौका दिया जा सकता है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है
  • मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में रोहित की जगह शामिल किया जा सकता है
  • भारत और विंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम इस समय बांग्‍लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्‍ट की तैयारी में जुटी हुई है। इसके बाद टीम इंडिया को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम पिछले एक साल से लगातार क्रिकेट खेल रही है और कुछ खिलाड़‍ियों के कार्यभार का प्रबंध करने की बात सामने आ रही है। टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली ने हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ संपन्‍न तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ब्रेक लिया था।

अब ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है। भारतीय सीमित ओवर टीम के उप-कप्‍तान रोहित इस साल की शुरुआत से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इसमें आईपीएल के 16 मैच शामिल हैं। रोहित 60 से ज्‍यादा मैचों में नजर आए और इसके चलते उनके कार्यभार की चिंता होना लाजिमी है। बड़ी बात यह है कि हिटमैन अब टेस्‍ट टीम में भी लगातार खेल रहे हैं और ऐसे में व्‍यस्‍त कार्यक्रम के चलते उन्‍हें कुछ ब्रेक की जरुरत है।

वैसे, रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित शर्मा फिलहाल ब्रेक लेना नहीं चाहते हैं, लेकिन भविष्‍य के अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज को ध्‍यान रखते हुए टीम प्रबंधन उन्‍हें राजी कर सकता है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 21 नवंबर यानी गुरुवार को टीम इंडिया की घोषणा होगी। इसमें रोहित शर्मा को ब्रेक देने के बारे में फैसला किया जा सकता है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से पहले तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 15 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी।

भारतीय टीम को अगले साल करीब 40 दिन के लिए न्‍यूजीलैंड का दौरा करना होगा, जहां वो 5 टी20, तीन वनडे और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए भारतीय टीम अपने प्रमुख बल्‍लेबाजों को तरोताजा रखना चाहती है। खबरों की मानें तो अगर रोहित शर्मा को आराम दिया जाता है तो फिर मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है। मयंक अग्रवाल के लिए यह तोहफा होगा क्‍योंकि उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

अग्रवाल ने मौजूदा घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो दोहरे शतक जमाए और सीमित ओवर क्रिकेट में जगह पाने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। वैसे, मयंक को अगर सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिल भी जाता है तो प्‍लेइंग इलेवन में उनकी जगह तय नहीं होगी क्‍योंकि केएल राहुल अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। वहीं शुभमन गिल को भी एक और मौका मिल सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर