IND vs WI Pitch Report, 1st ODI, Weather Forecast: जानें, भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले वनडे में कैसी रहेगी पिच-मौसम

India vs West Indies 1st ODI Pitch Report, Ahmedabad Weather Forecast Report Today Match: भारत और वेस्टइंडीज की टीम रविवार को पहले वनडे में आमने-सामने होंगी।

IND vs WI Ahmedabad ODI, Narendra Modi Stadium Pitch Report
India vs West Indies 1st ODI, Narendra Modi Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
  • आज पहला वनडे खेला जाएगा
  • जानिए, पिच और मौसम का हाल

Pitch Report and Weather Forecast of India vs West Indies 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच के रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। दोनें टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टकराएंगी। यह मैच दोपहर डेढ़ बज से शुरू होगा। पहला मैच भारत के लिए बेहद ऐतिहासिक है, क्योंकि यह उसका 1000वां वनडे होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोट के कारण बाहर रहे रोहित शर्मा भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। वहीं, वेस्टइंडीज की कमान कीरोन पोलार्ड संभालेंगे।

कैसी होगी पहले वनडे की पिच (IND vs WI ODI Pitch Report)

नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा) में साल 2014 के बाद पहली बार कोई वनडे मैच खेला जाना है। यहां अलग-अलग प्रकार की अनके पिच हैं। सीरीज के पहले मैच में संतुलित पिच की उम्मीद की जा सकती है, जिसमें गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए मदद हो। हालांकि, बड़ी बाउंड्री होने का कारण खिलाड़ियों को पावर-हिटिंग में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में बल्लेबाज अधिक सिंगल और डबल लेते हुए देखे जा सकते हैं। बता दें कि भारत ने इस मैदान पर पिछली मर्तबा साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। तब पिच से बल्लेबाजों को अच्छी खासी सहायता मिली थी। 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने विराट कोहली के अंदाज पर कही दिल जीत लेने वाली बात, टीम इंडिया में नहीं होगा ऐसा बदलाव

अहमदाबाद का मौसम कैसा रहेगा (Ahmedabad Weather Forecast)

पहले वनडे में मौसम के साफ रहने की उम्मीद है। बारिश के कोई आसार नहीं हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तब तापमान के 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मैच आगे बढ़ने पर तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि, खिलाड़ियों को शुरुआत में उमस की चुनौती अधिक नहीं झेलनी होगी, जो तकरीबन 25 फीसदी रह सकती है। वहीं, रात के समय उमस 50 प्रतिशत तक हो सकती है। हवा 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मुकाबले में ओस फैक्टर भी अहम रहेगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा, पहले वनडे में कौन होगा उनका ओपनिंग पार्टनर?

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर