IND vs SL: 15 ओवर का खेला जा सकता था मैच! किसकी गलती से रद्द हुआ पहला टी20

India vs Sri Lanka, 1st T20i Match abandoned due to rain: भारतीय कप्‍तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फिर बारिश हुई और समय-समय पर अंपायर्स ने निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द की घोषणा की।

india vs sri lanka 1st t20i match abandoned due to rain
India vs Sri Lanka, 1st T20i: बारिश के कारण मैच हुआ रद्द 

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ा
  • कमेंटेटर ने बताया कि किसकी गलती की वजह से पहला मैच रद्द हुआ
  • पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने भी मैच रद्द होने पर निराशा जाहिर की

गुवाहाटी: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच में टॉस जरुर हुआ, जिसके बॉस भारतीय कप्‍तान विराट कोहली बने। भारतीय कप्‍तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फिर बारिश हुई और समय-समय पर अंपायर्स ने निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द की घोषणा कर दी। दोनों ही टीमों के लिए यह साल का पहला मुकाबला था, जिसका कोई नतीजा नहीं निकल सका। मैच रद्द होने से कुछ समय पहले हिंदी कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने बड़ा खुलासा किया।

मैच के आधिकारिक प्रसारणकर्ता में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा ने बताया कि यह मैच 15 ओवर प्रति पारी का खेला जा सकता था, लेकिन कुछ लोगों की गलती के कारण मुकाबला रद्द हो गया। चोपड़ा ने पैनल में मौजूद वीवीएस लक्ष्‍मण से बातचीत में खुलासा करते हुए कहा, 'क्‍यूरेटर और ग्राउंडस्‍टाफ की गलती के कारण यह मुकाबला रद्द हुआ। मैदान सूखा था, लेकिन पिच को जिस कवर्स से ढका गया था, उससे पता नहीं पानी कैसे पिच पर चला गया। इसे सुखाने के लिए कई उपकरणों जैसे रोलर और ड्रायर का इस्‍तेमाल किया गया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और अंपायर्स ने आखिरी निरीक्षण के बाद मुकाबला रद्द करने का फैसला किया।'

आकाश चोपड़ा ने साथ ही कहा, 'मैदान सूखा था, जिसके चलते मैच शुरू कराया जा सकता था। मगर इस बात का पता नहीं चल सका कि किसकी गलती की वजह से कवर्स से पानी पिच पर चला गया। या तो कवर्स में छेद थे या फिर कवर्स हटाते समय कोई चूक हुई और पानी पिच पर जा गिरा। इसके बाद ग्राउंडस्‍टाफ ने पूरी मेहनत करके पानी सुखाने की कोशिश की, लेकिन पिच आईसीसी के नियमों के मुताबिक तैयार नहीं थी। इसी वजह से मैच रद्द करने का फैसला लेना पड़ा।'

वहीं कमेंट्री पैनल में मौजूद वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा, 'गुवाहाटी के दर्शक इस मैच के रद्द होने से काफी निराश हुए होंगे। दर्शकों ने धैर्य बरतते हुए मैच शुरू होने का इंतजार किया। दर्शकों ने मैदान में वंदे मातरम गीत गाकर माहौल जोशीला बनाए रखा। जब अंपायर्स मैदान पर जा रहे थे तब भी दर्शकों का जोश देखते ही बन रहा था।' बहरहाल, भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया। अब तीन मैचों की सीरीज के दूसरा मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर