IND vs SA 2nd Test: बारिश फेर सकती है पुणे टेस्ट पर पानी, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

क्रिकेट
Updated Oct 09, 2019 | 20:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IND vs SA 2nd Test Pune weather Forecast: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश पानी फेर सकती है। जानिए पुणे में कैसा रहेगा मौसम का हाल।

MCA  Pune
महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे( साभार bcci)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • गुरुवार से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में खेला जाएगा सीरीज का दूसरा टेस्ट
  • अगले तीन दिन तक बारिश और तूफान की मौसम विभाग ने जताई आशंका
  • अंतिम दो दिन हो सकता है खेल, शुरुआती तीन दिन की तुलना में कम होगी बारिश

पुणे: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से महाराष्ट्र के पुणे में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। इससे पहले विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश के कारण तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका था इसके बाद अंतिम चार दिन खेल सामान्य तरीके से खेला जा सका। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के पांचों दिन यानी 10 से 14 अक्टूबर के बीच लगातार बारिश की संभावना जताई गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटों में पुणे और आसपास के इलाके में तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका है। इसका मतलब दूसरे टेस्ट के शुरुआत तीन दिन का खेल बारिश बिगाड़ सकती है। हालांकि 72 घंटे बाद बारिश कम हो जाएगी और अंतिम दो दिन यानी 13-14 अक्टूबर तक मौसम के साफ होने की संभावना है। ऐसे में मैच पूरी तरह भगवान भरोसे ही है। 

हालांकि बारिश को ध्यान में रखकर ग्राउंड स्टाफ ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रखी है। पुणे में बारिश बंद होने के आधे घंटे के अंदर मैदान को खेल के लिए तैयार किया जा सकता है। मैदान की जमीन रेतीली है। बारिश के पानी की वजह से मैदान में कीचड़ नहीं बनता है ऐसे में मैदान से पानी जल्दी बाहर निकल जाता है। इसलिए मैदान को खेल के लायक तैयार करने में ग्राउंड स्टाफ को ज्यादा परेशानी नहीं होती है।  

भारतीय टीम ने बुधवार को पुणे में जमकर अभ्यास किया। बुधवार को मौसम साफ था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर