IND vs SA, 1st T20i: धर्मशाला में मौसम कर सकता है मैच का मजा किरकिरा

क्रिकेट
Updated Sep 13, 2019 | 12:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सिंतबर को होने वाले पहले टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच में बारिश का संकट मंडरा रहा है। धर्मशाला में अब तक मौसम का हाल खराब है।

shikhar dhawan and rohit sharma
शिखर धवन और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • भारत-द. अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा
  • धर्मशाला में होने वाले इस मुकाबले में छाया बारिश का संकट
  • विराट ब्रिगेड की कोशिश सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने पर होगी

धर्मशाला: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज की शुरुआत रविवार से होगी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस के लिए एक अच्‍छी खबर नहीं है। दरअसल, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी20 मैच में बारिश का संकट मंडरा रहा है। जानकारी के मुताबिक पहले टी20 मुकाबले से दो दिन पूर्व बारिश के आसार हैं और इससे मैच में खलल पड़ सकता है। 

मौसम विभाग ने बताया कि मैच से दो दिन पूर्व बारिश के आसार हैं। सूत्रों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के ग्राउंड स्‍टाफ को मैच आयोजित कराने के लिए कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सूत्र ने कहा, 'यहां अगर एक बार बारिश हुई तो फिर वह कुछ दिन तक लगातार होती है।  टीम अपना काम कर रही है, लेकिन परेशानी यह है कि आपको मैच के लिए कम से कम छह से सात दिन की जरूरत है। मौसम पिच के लिए अच्‍छा है, लेकिन मैच से कुछ दिन पहले बारिश के आसार हैं।'

पिच से इन्‍हें मदद मिलने की उम्‍मीद

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में जोरदार टक्‍कर की उम्‍मीद है, लेकिन इसके लिए यहां का मौसम अच्‍छा रहने की जरूरत है। बता दें कि धर्मशाला में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन यह टी20 मुकाबला है तो क्‍यूरेटर्स को उम्‍मीद है कि बल्‍लेबाज खूब धमाल मचाएंगे। मगर लगातार बारिश के कारण 22 यार्ड की पिच को संभालना बड़ी चुनौती होगी और ऐसे में सबसे कड़ा काम ग्राउंड्समैन का होगा। सूत्र ने आगे कहा, 'देखिए यहां की परिस्थिति तेज गेंदबाजों के अनुकूल है। मगर हां अगर कवर्स लंबे समय तक रहे और विकेट पर धूप नहीं पड़ी तो फिर तेज गेंदबाजों की चांदी होगी। तब वह स्थिति बन जाएगी कि गेंद बल्‍ले पर पूरी तरह हावी दिखेगी।'

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे स्‍टार तेज गेंदबाजों को आराम दिया है। खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी जैसे युवा कंधों पर भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी होगी। अगर तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है तो इन्‍हें अपना कमाल बिखेरना होगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पास कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे और जूनियर डाला हैं, जो भारतीय बल्‍लेबाजों को परेशान करने के लिए अपना जोर लगाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर