IND vs NZ 2nd Test Squad: टीम इंडिया में होंगे तीन बड़े बदलाव, शुरू हो सकता है इस खिलाड़ी का करियर !

India vs New Zealand 2nd Test playing 11 changes: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया अपनी एकादश में कुछ बड़े बदलाव करने की तैयारी में है।

Indian test squad: India vs New Zealand test series
भारतीय टेस्ट टीम (बीसीसीआई)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया तीन बड़े बदलाव करने की तैयारी में
  • टेस्ट कप्तान विराट कोहली की भी होगी वापसी

India vs New Zealand 2nd test playing 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब टेस्ट सीरीज के दूसरे व अंतिम मुकाबले की बारी है। पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन शानदार बल्लेबाजी करके मुकाबला ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की थी। अब अगर भारत को सीरीज जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का बदला लेना है तो उसको मुंबई में जीत दर्ज करनी ही होगी। इस जीत को दर्ज करने के लिए टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टीम इन तीन बड़े बदलावों को करने की तैयारी में है।

मुंबई टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 में कप्तान विराट कोहली की वापसी से मयंक अग्रवाल का बाहर होना लगभग तय है क्योंकि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे सहित सहयोगी स्टाफ ने अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया है जो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछले टेस्ट मैच के बाद से लगातार यह चर्चा हो रही थी कि विराट कोहली के आने पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाहर किया जाएगा।

विकेटकीपर खेलेगा अपना पहला मैच

उधर दूसरी तरफ टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा गर्दन में जकड़न के कारण इस मैच से बाहर होने के कगार पर हैं। खबरों की मानें तो उनकी जगह श्रीकर भरत (KS Bharat) को टेस्ट डेब्यू कर मौका दिया जा सकता है। ऐसे में श्रीकर भरत और शुभमन गिल इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर्स हो सकते हैं।

गेंदबाजी में इस बदलाव के आसार

अगर बात करें टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की तो अनुकूल हालात को देखते हुए मोहम्मद सिराज को अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है या फिर टीम उमेश यादव सहित इन तीनों तेज गेंदबाजों को बरकरार रख सकती है। अगर ऐसा हुआ तो स्पिनर अक्षर पटेल को बाहर बैठना होगा। लेकिन ऐसा होने के आसार इसलिए कम हैं क्योंकि पिछले ही मुकाबले में अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से कमाल किया था और वो लगातार हर टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी करते आए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर