NZ vs IND: कप्तान विराट कोहली ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को दिया अहम संदेश

Virat kohli Wishes India on Republic Day: भारत ने अपने 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ऑकलैंड में भी अपना विजयी तिरंगा लहरा दिया है। भारतीय टीम की दूसरे टी20 में जीत के बाद विराट कोहली ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी

Team India
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

ऑक्लैंड: भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त कायम कर ली। यह पहली बार है जब भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं। दूसरा टी20 तने के बाद कप्तान विराट कोहली ने देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साथी खिलाड़ियों की एक तस्वीर करते हुए एकजुटता का संदेश दिया। उन्होंने लिखा कि साथ में मजबूत हैं, हम सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, जय हिन्द।

कोहली के अलावा क्रिकेट जगत की कई और हस्तियों ने भी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, 'आप सभी भारतीय को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।' पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, 'आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद।' पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लिखा, 'न्यूजीलैंड से आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।' वहीं, न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा, 'भारतीय होने पर गर्व क्योंकि वे महान हैं, जिन्होंने इस महान देश में जन्म लिया। गणतंत्र दिवस की बधाई।'

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ऑक्लैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में केएल राहुल (50 गेंदों पर नाबाद 57, तीन चौके, दो छक्के) के शानदार अर्धशतक की बदौलत जीत हासिल की। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 132 रनों पर रोक दिया और फिर 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के सामने छोटा लक्ष्य था। ऐसे में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवाने के बाद राहुल और श्रेयस अय्यर (33 गेंदों पर 46, एक चौका, तीन छक्के) ने पिछले मैच की तरह बखूबी जिम्मेदारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर टीम को 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर