IND vs BAN Under-19 World Cup Final: आज है फाइनल, ये दो खिलाड़ी पलट सकते हैं बाजी !

U19 World Cup Final 2020: आज अंडर-19 विश्व कप फाइनल में भारतीय युवा टीम का मुकाबला बांग्लादेश की युवा टीम से होगा। आइए जानते हैं कि कौन से दो खिलाड़ी इस मैच में पासा पलट सकते हैं।

Yashashvi Jaiswal
Yashashvi Jaiswal  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः आज आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम और बांग्लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम का आमना-सामना होगा। भारतीय टीम इस खिताब को चार बार जीत चुकी है और वे इसको पांचवीं बार जीतने के इरादे से उतरेंगे। जबकि दूसरी तरफ है युवा बांग्लादेशी टीम जिसने पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है और खिताब जीतकर इतिहास रचने का प्रयास करेंगे। इस मैच में दो खिलाड़ी ऐसे होंगे जो अपनी-अपनी टीम के लिए मैच पलट सकते हैं। आइए उनके बारे में जानते हैं।

यशस्वी जायसवाल (भारत)

भारत की बात करें तो जिस एक खिलाड़ी का नाम सामने आता है, वो किसी के लिए भी इस समय फेवरेट होगा। ओपनर यशस्वी जायसवाल। अपनी जिंदगी व संघर्ष को लेकर सुर्खियां बटोर चुके यशस्वी ने टूर्नामेंट में साबित किया है कि वो भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट के 5 मैचों में 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़ते हुए सर्वाधिक 312 रन बनाए हैं और याद रहे कि इसमें से तीन बार वो नॉटआउट रहे हैं। उन्होंने 156 के औसत से बल्लेबाजी की है और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में नाबाद 105 रनों की पारी को भला कोई कैसे भूल पाएगा। फाइनल मैच में वो बांग्लादेशी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होंगे।

Yashasvi Jaiswal

महमुदुल हसन जॉय (बांग्लादेश)

बांग्लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम वैसे तो भारतीय टीम के सामने काफी कमजोर नजर आती है लेकिन उनकी टीम में भी एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका बल्ला इस समय गरज रहा है और भारतीय गेंदबाजों को उनसे संभलकर रहना होगा। हम बात कर रहे हैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले 19 वर्षीय बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय की। इस बल्लेबाज ने अब तक सिर्फ 7 लिस्ट-ए क्रिकेट मैच खेले हैं लेकिन अंडर-19 क्रिकेट में वो अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। सबसे अहम है सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई उनकी ऐतिहासिक पारी जिसकी वजह से आज बांग्लादेश पहली बार फाइनल खेल सकेगी। सेमीफाइनल में बांग्लादेश की टीम 212 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और महमुदुल ने 100 रनों की पारी खेलकर मैच पलट दिया था।

mahmudul hasan joy

अंडर-19 विश्व कप फाइनल में भारत और बांग्लादेश की अंडर-19 टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी जिसके बाद एक बात तो तय है कि खिताब एशिया में ही आएगा। भारतीय समय के अनुसार ये मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर