IND vs BAN: कोलकाता में दर्शकों से खचाखच भरा मिल सकता है स्‍टेडियम, टिकट के दाम सिर्फ 50 रुपए!

क्रिकेट
Updated Oct 24, 2019 | 12:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में दर्शकों को लाने के लिए नई तरकीब निकाली गई है। इसके लिए टिकट के दाम बहुत कम कर दिए गए हैं। भारत-बांग्‍लादेश के बीच कोलकाता टेस्‍ट 22 नवंबर से खेला जाएगा।

indian fans
भारतीय फैंस 

मुख्य बातें

  • भारत और बांग्‍लादेश के बीच सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेला जाएगा
  • क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने टिकट के दाम घटाकर 50 रुपए तक किए
  • भारतीय टीम आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में शीर्ष पर बनी हुई है

कोलकाता: टीम इंडिया टेस्‍ट क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। घरेलू जमीन पर उसने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में मात देते ही वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत दुनिया की पहली टीम है, जिसने घर में लगातार 11 टेस्‍ट सीरीज जीती। भारत ने दक्षिण अफ्रीका का अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार क्‍लीन स्‍वीप किया। इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मैदान पर दर्शकों की कमी चिंता बढ़ा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के दौरान स्‍टेडियम में फैंस की कमी साफ तौर पर दिखी।

सबसे बुरा हाल तो रांची का रहा। भारत ने शुरुआती दो टेस्‍ट जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी थी। रांची में दर्शकों की गैर मौजूदगी ने टेस्‍ट क्रिकेट के रोमांच को हाशिए पर पहुंचा दिया। अब टीम इंडिया नवंबर में अपेक्षाकृत कमजोर बांग्‍लादेश के साथ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। यह मैच इंदौर और कोलकाता में खेले जाएंगे। 

बहरहाल, भारत और बांग्‍लादेश के बीच पिछले कुछ समय में सीमित ओवर में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं और इस बार भी ऐसे ही सीरीज की उम्‍मीद की जा रही है। हालांकि, टेस्‍ट सीरीज के लिए फैंस का मानना है कि बांग्‍लादेश की टीम किसी भी विभाग में टीम इंडिया के सामने नहीं टिकती। ऐसे में दर्शकों को स्‍टेडियम तक लाने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) ने नई तरकीब निकाली है। कैब ने भारत और बांग्‍लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले जाने वाले टेस्‍ट मैच के लिए टिकटों का दाम बेहद कम करने का फैसला किया है।

कैब सचिव अभिषेक डालमिया ने इस खबर की पुष्टि कर दी है। उन्‍होंने बताया कि टिकट की रकम को कम करने का फैसला शीर्ष परिषद बैठक में लिया गया। टिकट के दाम घटाकर 50 रुपए तक कर दिए गए हैं। उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि टेस्‍ट मैचों के लिए दर्शकों को आकर्षित करने के इरादे से यह फैसला लिया गया है। हम चाहते हैं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग मैच देखने स्‍टेडियम में पहुंचे। इसलिए यह कदम उठाया गया।

जहां तक बांग्‍लादेश के भारत दौरे की बात है तो वह तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर से होगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर