India vs Bangladesh: कप्‍तान महमुदुल्‍लाह ने किया खुलासा, बताया सीरीज जीतने से क्‍यों चूक गया बांग्‍लादेश

क्रिकेट
Updated Nov 11, 2019 | 11:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IND vs BAN 3rd T20i: बांग्‍लादेश के कप्‍तान महमुदुल्‍लाह ने मैच के बाद बताया कि उनकी टीम से कहां गलती हुई, जिस कारण मेहमान टीम के हाथों से मैच व सीरीज फिसल गई।

bangladesh cricket team
बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • महमुदुल्‍लाह ने कहा कि जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गंवाने से मैच हारे
  • मोहम्‍मद नईम ने 81 रन की उम्‍दा पारी खेलकर बांग्‍लादेश की उम्‍मीदें जगाई थीं
  • बांग्‍लादेश की टीम 144 रन पर ढेर हुई और भारत ने 30 रन से जीत दर्ज की

नागपुर: बांग्‍लादेश के कप्‍तान महमुदुल्‍लाह रविवार को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली शिकस्‍त को सहन नहीं कर पा रहे हैं। मोहम्‍मद नईम की 81 रन की उम्‍दा पारी के बावजूद बांग्‍लादेश को नागपुर में निर्णायक मुकाबले में भारत के हाथों 30 रन की पराजय झेलनी पड़ी। भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने हैट्रिक समेत टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया और श्रेयस अय्यर व केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने तीसरा व अंतिम मुकाबला जीतते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

महमुदुल्‍लाह ने स्‍वीकार किया कि जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गंवाना बांग्‍लादेश को भारी पड़ गया। नईम और मोहम्‍मद मिथुन के बीच 98 रन की दमदार साझेदारी हुई थी, तब तक बांग्‍लादेश का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। मेहमान टीम ने 20 रन के अंतराल में पांच विकेट गंवा दिए और वह मुकाबले से बाहर हो गया। मैच के बाद महमुदुल्‍लाह ने कहा, 'हमारे पास जीत का मौका था। जब हमें 30 गेंदों में 49 रन की जरुरत थी, तब हम जीत के दावेदार बने हुए थे। मगर अंतिम क्षणों में हमने जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गंवा दिए और मुकाबले से बाहर हो गए।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं इसलिए भी निराश हूं क्‍योंकि नईम ने शानदार पारी खेलकर हमारे लिए मैच बनाया, लेकिन इसके बावजूद हम जीतने में नाकाम रहे। अगर हम जीत जाते तो नईम को काफी हद तक श्रेय मिलता।' 175 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बांग्‍लादेश की शुरुआत दीपक चाहर ने बिगाड़ी थी। उन्‍होंने लगातार दो गेंदों में ओपनर लिटन दास और सौम्‍य सरकार को अपना शिकार बनाया था।

अपनी डेब्‍यू सीरीज खेल रहे नईम ने मिथुन (27) के साथ तीसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी करके बांग्‍लादेश की मैच में वापसी कराई। बांग्‍लादेश के कप्‍तान ने कहा, 'हमने दो विकेट जल्‍दी गंवा दिए थे। फिर मिथुन-नईम के बीच शानदार साझेदारी हुई। युवा नईम को बल्‍लेबाजी करते देखना शानदार लगा। मगर अंत में हमने इकट्ठा विकेट गंवाए और मुकाबला गंवा बैठे।'

बता दें कि बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। मेजबान टीम ने श्रेयस अय्यर (33 गेंदों में 62 रन) और केएल राहुल (35 गेंदों में 52 रन) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 174 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 19.2 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई। 

महमुदुल्‍लाह ने कहा, 'अगर आप ध्‍यान दें तो पाएंगे कि हमने पहले भी इसी तरह की गलती की थी और बड़ी टीमें इस विभाग में शानदार हैं। इस विकेट पर लक्ष्‍य का पीछा करना संभव था। हमारे गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन करके भारत को 174 रन पर रोका। मगर अंत में हमारी खामियों के कारण हम मैच गंवा बैठे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर