स्‍टीव स्मिथ के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ टेस्‍ट करियर में पहली बार हुआ ऐसा

Steve Smith: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ भारत के खिलाफ डे/नाइट टेस्‍ट में पहली पारी में 1 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ स्‍टीव स्मिथ के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

steve smith
स्‍टीव स्मिथ 

मुख्य बातें

  • स्‍टीव स्मिथ शुक्रवार को भारत के खिलाफ 1 रन बनाकर आउट हुए
  • स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहली बार टेस्‍ट पारी में 5 रन से कम का स्‍कोर बनाया
  • स्मिथ ने भारत के खिलाफ 10 मैचों में 84.05 की औसत से 1429 रन बनाए

एडिलेड: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ अपना सबसे कम स्‍कोर दर्ज कराया। रविचंद्रन अश्विन ने डे/नाइट टेस्‍ट के दूसरे दिन स्मिथ को स्लिप में रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज केवल 1 रन बना सके। स्मिथ को दूसरे दिन के पहले ओवर में रन आउट का जीवनदान मिला था, लेकिन फिर वह अश्विन का शिकार हो गए। टेस्‍ट क्रिकेट में 50 पारियों में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज का यह सबसे कम स्‍कोर रहा। बता दें कि वैसे स्मिथ का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है।

यह पहला मौका है कि जब स्मिथ ने भारत के खिलाफ 21 टेस्‍ट पारियों में 5 रन से कम का स्‍कोर बनाया है। स्मिथ का भारत के खिलाफ पिछला सबसे कम स्‍कोर मार्च 2013 में मोहाली टेस्‍ट में था जब वो 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। बता दें कि स्मिथ ने भारत के खिलाफ 10 मैचों में 84.05 की औसत से 1429 रन बनाए हैं। उन्‍होंने एशियाई टी के खिलाफ 10 शतक जमाए हैं।

मैच का रहा ऐसा हाल

स्मिथ से उम्‍मीद थी कि वह डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में डे/नाइट टेस्‍ट में प्रमुख भूमिका निभाएंगे। वॉर्नर को ग्रोइन चोट है और वह सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। बुमराह ने चायकाल से पहले दोनों ओपनर्स को आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया था। वेड को बुमराह ने 8 रन पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया था। बर्न्‍स को बुमराह ने अगले ओवर में आउट कर दिया था।

इससे पहले मिचेल स्‍टार्क 53/4 की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत की पहली पारी 244 रन पर समेट दी। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के आखिरी चार विकेट 11 रन के स्‍कोर पर आउट किए। भारत ने दूसरे दिन अपनी पारी 233/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन महज 22 मिनट में भारत की पहली पारी समेट दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर