IND vs AUS, Probable Playing 11: ऑस्‍ट्रेलिया को पहले वनडे में रौंदने उतरेंगे विराट के ये 11 धुरंधर!

Ind vs AUS, Predicted Playing 11: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को पहला वनडे खेला जाएगा। भारतीय टीम में ओपनिंग कौन करेगा और गेंदबाजी आक्रमण में किसे मिलेगा मौका? इन सवालों के जवाब खोजना होंगे।

virat kohli and kl rahul
विराट कोहली और केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा
  • रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को ओपनर की तलाश
  • गेंदबाजी आक्रमण में विराट कोहली किस-किसको आजमाएंगे

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया की पहली चुनौती ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने की होगी। पिछली बार ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत का दौरा किया था तब मेहमान टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी। इसके बाद से दोनों टीमें बदलाव से गुजरी हैं।

भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता ओपनर और उप-कप्‍तान रोहित शर्मा का चोटिल होना है। टीम इंडिया के पास इस जगह को भरने के कई विकल्‍प जरूर मौजूद हैं, लेकिन कौन सफल होगा, इस बारे में कयास लगाए जाना जारी है। 

चलिए हम आपको बताते हैं कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती है।

ओपनर्स - शिखर धवन और मयंक अग्रवाल

शिखर धवन ने आईपीएल 2020 में दमदार प्रदर्शन करके अपनी उपयोगिता साबित की है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वह अनुभवी बल्‍लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। इसलिए ओपनिंग पर शिखर धवन का आना तय है। धवन का साथ देने के लिए कई दावेदार मौजूद हैं। मयं‍क अग्रवाल, संजू सैमसन, शुभमन गिल और केएल राहुल में से किसी को भी ओपनिंग का मौका मिल सकता है। मयंक का प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्‍हें धवन के साथ ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल

टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर वैसे तो सेट है, लेकिन अगर केएल राहुल के बल्‍लेबाजी क्रम में छेड़छाड़ होती है तो फिर देखना होगा कि मिडिल ऑर्डर में उनकी जगह कौन लेगा। कप्‍तान विराट कोहली का तीसरे क्रम पर आना तय है। युवा श्रेयस अय्यर पहले भी चार नंबर पर अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं और एक बार फिर वो इस जिम्‍मेदारी को निभाते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल नंबर-5 पर खेलेंगे। अगर राहुल ओपनिंग पर आए तो फिर मनीष पांडे को मिडिल ऑर्डर में शामिल किया जा सकता है।

ऑलराउंडर्स - हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2020 में धमाकेदार प्रदर्शन किया और पहले वनडे में उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्‍मीद है। वहीं रवींद्र जडेजा भी समय-समय पर टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं और पहले में ऑस्‍ट्रेलिया को मात देने के लिए उन्‍होंने विशेष तैयारी की होगी।

गेंदबाज - नवदीप सैनी, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी, जिन्‍हें मोहम्‍मद शमी का साथ मिलेगा। युवा नवदीप सैनी को भी मौका मिल सकता है जबकि स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे।

भारत की संभावित एकादश

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्‍तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद शमी और युजवेंद्र चहल।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर