IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त में हो सकती है टी20 सीरीज, टीम इंडिया करेगी दौरा

क्रिकेट
भाषा
Updated May 21, 2020 | 17:56 IST

IND vs SA T20I series: कोरोना महामारी के खत्म होने के साथ ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज होने की संभावना है। इसके लिए टीम इंडिया साउथ अफ्रीका का दौरा कर सकती है।

INDIA vs SOUTH AFRICA
INDIA VS SOUTH AFRICA: टी20 सीरीज  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति में सुधार होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका पूर्व समझौते के तहत अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेल सकते हैं। अभी इस श्रृंखला का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है।

स्पोर्ट24.सीओ.जेडए के अनुसार फॉल ने गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है। अगर यह श्रृंखला स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है।’’ सीएसए अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारी उनके (बीसीसीआई) बातचीत बहुत अच्छी रही।’’

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस श्रृंखला की संभावना है। उन्होंने कहा, ‘‘पहले हमें खिलाड़ियों को ‘ग्रीन जोन’ में अनुकूलन शिविर में रखना होगा। निश्चित तौर पर अगर चीजें सही रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो हम दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे।’’

बीसीसीआई का इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा।

सीएसए ने कहा कि यह श्रृंखला भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी। फॉल ने कहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

अगली खबर