विंडीज के खिलाफ घरेलू T20 और ODI सीरीज के लिए गुरुवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान

India squad selection for T20I and ODI Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन गुरुवार को कोलकाता में होगा।

MSK Prasad
MSK Prasad   |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता: बांग्लादेश के भारत दौरे का अंत कोलकाता में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट के बाद होगा। इसके बाद नए सीजन में भारतीय टीम की भिड़ंत वेस्टइंडीज से होने जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम भारत में ही है और लखनऊ के इरकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेल रही है। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम का भारत के खिलाफ सीरीज का आगाज 6 दिसंबर को मुंबई में होगा। 

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम तीन 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेलेगी। ऐसे में 21 नवंबर को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति  दोनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम का चयन कोलकाता में करेगी। इस चयन समिति का कार्यकाल भी विंडीज के खिलाफ टीम चयन के साथ ही समाप्त हो जाएगा। ऐसे में सबकी नजरें इस मीटिंग पर टिकी रहेंगी।

कोलकाता में जब चयन समिति की बैठक होगी तो ये देखना रोचक होगा कि रोहित शर्मा को वनडे टीम में शामिल किया जाएगा या उन्हें आराम दिया जाएगा। रोहित शर्मा भी मौजूदा साल में आईपीएल के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। विराट कोहली को भी इसी वजह से बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था ऐसे में इस बार आराम की बारी रोहित की होगी। 

चयन समिति की बैठक में धोनी के भविष्य पर भी चर्चा एक बार फिर हो सकती है। धोनी ने रांची में अभ्यास शुरू कर दिया। उनके मैदान पर लौटने के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने उस दौरान कहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भी धोनी उपलब्ध नहीं होंगे। ये बात भी चयन समिति की बैठक के बाद साफ हो जाएगी। 

ये है वेस्टइंडीज के भारत दौरे कार्यक्रम 
टी-20 सीरीज 
पहला टी-20     06 दिसंबर        मुंबई 
दूसरा टी-20     08 दिसंबर        तिरुवनंतपुरम 
तीसरा टी-20    11 दिसंबर        हैदराबाद 

वनडे सीरीज 
पहला वनडे        15 दिसंबर      चेन्नई 
दूसरा वनडे        18 दिसंबर     विशाखापट्टनम 
तीसरा वनडे        22 दिसंबर      कटक 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर