IND vs SA Playing 11, 2nd Test: चेतेश्‍वर पुजारा की चढ़ेगी बलि? दूसरे टेस्‍ट में ये हो सकती है भारत की प्‍लेइंग 11

India (IND) vs South Africa (SA) Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction, 2nd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानसबर्ग में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट जोहानसबर्ग में खेला जाएगा
  • भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है
  • भारतीय टीम दूसरे टेस्‍ट में इन खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती है

India (IND) vs South Africa (SA) Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज जोहानसबर्ग में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की नजरें जोहानसबर्ग में जीत दर्ज करके इतिहास रचने की होगी। टीम इंडिया ने 29 साल में दक्षिण अफ्रीका में कभी टेस्‍ट सीरीज नहीं जीती है। उसके पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्‍ट सीरीज जीतने का मौका होगा। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी। वहीं डीन एल्‍गर दक्षिण अफ्रीका की कप्‍तानी करेंगे।

भारतीय टीम ने कभी भी जोहानसबर्ग में टेस्‍ट मैच नहीं गंवाया है, जिसके बाद आकलन किया जा रहा है उसकी सीरीज जीत पक्‍की है। भारत ने जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्‍टेडियम में अब तक कुल 5 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। इसे देखते हुए विराट कोहली की कोशिश जोहानसबर्ग में अपने अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए सीरीज जीतने की होगी। अगर भारतीय टीम जोहानसबर्ग में जीत दर्ज करती है तो विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में टेस्‍ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्‍तान बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की नजरें इतिहास रचने पर होगी, विराट इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने को बेताब

इसे देखते हुए भारतीय टीम अपने सबसे मजबूत 11 खिलाड़ी मैदान पर उतारने की फिराक में रहेगी। मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत और अब अजिंक्‍य रहाणे की जगह दूसरे टेस्‍ट में तय नजर आ रही है। हालांकि, चेतेश्‍वर पुजारा की जगह पर खतरा मंडरा रहा है। सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। फिर दूसरी पारी में भी वो कमाल नहीं दिखा सके और 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम ऐसे में पुजारा को बाहर करके हनुमा विहारी या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को मौका दे सकती है।

यह भी पढ़ें: वांडरर्स क्यों कहलाता है घर के बाहर टीम इंड़िया का किला? 

चूकि भारतीय टीम पहला मैच जीती है तो हो सकता है कि विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ नहीं करे। पुजारा के अलावा शेष खिलाड़‍ियों को दोबारा मौका मिलना तय है क्‍योंकि उन सभी शानदार प्रदर्शन किया है। पुजारा अगर बाहर होते हैं तो फिर हनुमा विहारी को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है क्‍योंकि उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका में भारत ए के लिए खेलते हुए तीन अर्धशतक जमाए थे। श्रेयस अय्यर को अभी अपने मौके का इंतजार करना पड़ सकता है।

दूसरे टेस्‍ट के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा/हनुमा विहारी, विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर