Day Night Test: पहले टेस्ट के खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने किया इंदौर में रुकने का फैसला, ये है वजह 

India vs Bangladesh Day Night Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीन दिन में खत्म होने के बाद इंदौर में ही रुकने का फैसला किया है। जानिए क्या है इस निर्णय की वजह।

Indian Cricket team after win
Indian Cricket team after win  |  तस्वीर साभार: AP

इंदौर: बांग्लादेश को सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पारी और 130 रन के बड़े अंतर से मात देने के बाद भारतीय टीम ने इंदौर में ही रुकने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने ये फैसला कोलकाता में 22 नवंबर से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे और डे-नाइट मैच की तैयारी के लिए किया है। भारतीय टीम रविवार शाम होलकर स्टेडियम में अभ्यास करेगी। बांग्लादेश की टीम ने भी भारतीय टीम की तरह इंदौर में ही रुकने का फैसला किया है ताकि पहले टेस्ट के जल्दी खत्म होने से बचे समय का सही उपयोग किया जा सके।

हालांकि भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच के दौरान ही दूसरे टेस्ट के लिए पिंक बॉल से अभ्यास शुरू कर दिया था। टीम इंडिया का ध्यान अगले दो दिन तक शाम के वक्त अभ्यास पर होगा। डे-नाइट टेस्ट के दौरान सूर्यास्त से अंधेरा होने तक का वक्त बेहद अहम माना जाता है। बदलती रोशनी से फ्लड्स लाइट में गुलाबी गेंद से बल्लेबाजी करने में खिलाड़ियों को परेशानी होती है। इसलिए इस स्थिति के साथ सामंजस्य बैठाना बल्लेबाजों के लिए काफी अहम है। 

चेतेश्वर पुजारा सहित साल 2026-17 में दलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने कहा है कि शाम के वक्त गुलाबी गेंद को देखना मुश्किल होता है क्योंकि सूर्यास्त के समय आकाश के लाल रंग के कारण गेंद नारंगी रंग की तरह दिखने लगती है। दोनों टीमें 19 नवंबर को कोलकाता रवाना होंगी। जहां 22 नवंबर को पहली बार दोनों टीमें सफेद जर्सी में दूधिया रोशनी में टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरेंगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर