India A vs South Africa A Test, Day 2: द.अफ्रीकी टीम का विशाल स्कोर, जवाब में पृथ्वी शॉ की तेज पारी, स्कोर-125/1

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 25, 2021 | 00:25 IST

India A vs South Africa A Test Match Day 2 report: भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए टीमों के बीच खेले जा रहे पहले गैरआधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम ने 1 विकट खोकर 125 रन बनाए हैं।

Prithvi Shaw
पृथ्वी शॉ (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडिया-ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021
  • पहले गैरआधिकारिक टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका-ए का विशाल स्कोर
  • भारतीय खिलाड़ियों द्वारा 1 विकेट पर 125 रन बनाए गए, अब भी काफी पीछे

भारत ए ने पहले अनधिकृत टेस्ट (चार दिवसीय) क्रिकेट मैच के दूसरे दिन बुधवार को दक्षिण अफ्रीका ए के पहली पारी के विशाल स्कोर के बाद सतर्कता से शुरूआत कर स्टंप तक एक विकेट पर 125 रन बना लिये। दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पार सात विकेट पर 509 रन पर घोषित की। स्टंप तक भारत ए टीम के कप्तान प्रियांक पंचाल 45 और अभिमन्यु ईश्वरन 27 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (45 गेंद में नौ चौके से 48 रन) बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन वह 14वें ओवर में आउट हो गये। भारत ने बुधवार को 33 ओवर बल्लेबाजी की और चार दिवसीय मैच में टीम 384 रन से पीछे है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए के बल्लेबाजों ने भारत ए के गेंदबाजों पर दबदबा कायम रखा जिससे घरेलू टीम ने 45.3 ओवर में 166 रन जोड़ लिये और पहली पारी 135.3 ओवर में सात विकेट पर 509 रन बनाकर घोषित की।

टीम ने तीन विकेट पर 343 रन से खेलना शुरू किया, उसके कप्तान पीटर मलान रात के 157 रन के स्कोर में केवल छह रन जोड़ सके और नवदीप सैनी का शिकार हुए। जेसन स्मिथ भी अपने 51 रन के स्कोर में एक रन ही जोड़ पाये और अर्जन नागवासवाला का शिकार हुए। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज सिनेथेम्बा केशिले (नाबाद 82 रन) और जार्ज लिंडे (51 रन) ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन जुटाये और छठें विकेट के लिये 27.2 ओवर में 102 रन जोड़ लिये।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर