IND vs WI, 2nd ODI: आज खेला जाएगा दूसरा वनडे, जानिए पिच रिपोर्ट, मौसम और दोनों टीमें

क्रिकेट
Updated Dec 18, 2019 | 07:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत बनाम वेस्ट इंडीज, दूसरा वनडेः आज भारत और वेस्ट इंडीज के बीच विशाखापट्टनम में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। आइए जानते हैं इस मैच से जुड़ी सभी अहम जानकारियां।

IND vs WI
भारत बनाम वेस्ट इंडीज  |  तस्वीर साभार: AP

विशाखापत्तनम। आज भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी जिसके साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। अब विशाखापट्टनम में टीम इंडिया दबाव में मैदान पर होगी और उन्हें किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी होगी ताकि तीन मैचों की इस सीरीज में वापसी की जा सके। आइए जानते हैं इस मैच से जुड़ी सभी अहम बातें।

कैसी है इस मैदान की पिच?

इस मैदान पर एक बार फिर रनों की बारिश होने के आसार हैं। पिछली बार जब यहां पर वनडे मैच खेला गया था तब भी भारत-वेस्टइंडीज आमने-सामने थीं। वो एक बेहद रोमांचक मुकाबला था जिसमें खूब रन भी बने और बाद में मैच टाई हो गया। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (157) के दम पर 321 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। फिर जवाब देने उतरी वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप (नाबाद 123 रन) ने अंत तक बल्लेबाजी की। अंतिम गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और होप ने चौका जड़कर मैच टाई करा दिया था।

कैसा है मौसम?

बुधवार को विशाखापट्टनम में बदली छाई रहेगी लेकिन बारिश के आसार कम ही हैं। तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड से 21 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहेगा। धूप-छांप के बीच होने वाले इस मुकाबले में हवा में काफी नमी रहने के आसार भी हैं। मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

टीम इंडिया की मुश्किल?

दबाव में उतरने वाली मेजबान टीम के लिए गेंदबाजी संयोजन सबसे मुश्किल काम होगा। टीम प्रबंधन और कप्तान विराट कोहली को सोच समझकर अपने गेंदबाज चुनने होंगे क्योंकि पिछले मैच में हार के बाद विराट ने इसी चूक को लेकर चिंता जाहिर की थी। एसीए-वीडीसीए स्टेडियम पर 320 रन का स्कोर अच्छा माना जा रहा है लिहाजा पांचवें गेंदबाजी विकल्प को उतारा जा सकता है। पिछले मैच में शिमरोन हेटमायेर और शाइ होप के शतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था। स्पिनर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव उस मैच में नाकाम रहे जिन्होंने दस दस ओवरों में क्रमश: 58 और 45 रन दे डाले और उन्हें विकेट भी नहीं मिले।

कौन होगा अंदर, कौन हो सकता है बाहर

भारत के पास रिजर्व खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं लेकिन रोहित और केएल राहुल के शानदार फार्म को देखते हुए उनके खेलने की संभावना कम ही है । मनीष पांडे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जो छठे नंबर पर केदार जाधव की ही जगह ले सकते हैं । जाधव ने हालांकि चेन्नई में 33 गेंद में 40 रन बनाये। विशेषज्ञ पांचवें गेंदबाज के रूप में विकल्प तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं । इनमें से एक को चुनने पर दोनों हरफनमौलाओं दुबे या रविंद्र जडेजा में से एक को बाहर किया जा सकता है। दुबे पिछले मैच में आठवें नंबर पर उतरे थे । उनकी जगह शार्दुल को मौका दिया जा सकता है क्योंकि जडेजा का अनुभव किसी रूप में काम आयेगा।

दोनों टीमें (संभावित)

भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर,कुलदीप यादव और दीपक चाहर।

वेस्टइंडीज टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरान हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, हेडन वाल्श जूनियर और कीमो पाल।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर