India vs South Africa: पहले टेस्ट मैच पर बारिश का साया, जानिए Vizag के मौसम का हाल

क्रिकेट
Updated Sep 30, 2019 | 21:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IND vs SA 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच पर बारिश का साया मंडराता नजर आ रहा है। विशाखापट्टनम में कैसा है मौसम का हाल, आइए जानते हैं।

Team India
Team India (File photo)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • पहला टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा
  • मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है

विशाखापट्टनम: टीम इंडिया और मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच टी20 सीरीज बराबरी पर रही और अब बारी है क्रिकेट से सबसे लंबे प्रारूप की। दोनों टीमें 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेंगी लेकिन मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी को देखें तो फैंस व टीमों के लिए अच्छी खबर नहीं है। अंदेशा जताया गया है कि पहले टेस्ट मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

भारत-द.अफ्रीका पहले टेस्ट मैच के दौरान पांचों दिन बारिश की संभावना है। पिछले एक सप्ताह से यहां लगातार बारिश हो रही है और तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन 80 प्रतिशत बारिश का पूर्वानुमान है। यानी अगर यहां बारिश जारी रहती है तो पहले दिन के खेल का रद्द होना तो लगभग तय ही है लेकिन अन्य दिनों भी बारिश जारी रही तो फैंस को और करारा झटका लगेगा।

मैच के दूसरे और तीसरे दिन क्रमश: 50 और 40 प्रतिशत बारिश की संभावना है जबकि आखिरी के दो दिनों का खेल भी बारिश से प्रभावित हो सकता है। यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर विजयनगरम में दक्षिण अफ्रीका और बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच का पहला दिन तेज बारिश के कारण धुल गया था और अभी भी इस क्षेत्र में यही आसार नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि इन दिनों देश के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है जो कि सामान्य मौसम नहीं है। मानसून इस बार काफी देरी से आया और लौटते हुए मानसून में इतनी बारिश होना पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...