ऑलराउंडर आफिफ हुसैन का खुलासा, भारत के खिलाफ ये था बांग्लादेश का प्लान

क्रिकेट
Updated Nov 06, 2019 | 07:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs Bangladesh T20I series: भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने सबको चौंकाते हुए मेजबान टीम को पहली बार टी20 में पस्त किया। अब आफिफ हुसैन ने उनका प्लान बताया है।

Afif Hossain
Afif Hossain against India in Delhi T20I  |  तस्वीर साभार: IANS

राजकोटः बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने अपने इस भारत दौरे से पहले कभी भी टी20 में टीम इंडिया को नहीं हराया था। इस बार वो अपने कप्तान शाकिब अल हसन और स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल के बिना मैदान पर उतरे और सीरीज के पहले टी20 मैच में ही मेजबान टीम इंडिया को सात विकेट से करारी शिकस्त दे दी। भारत के खिलाफ बांग्लादेश की इस पहली टी20 जीत से ना सिर्फ उनके खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया है बल्कि सीरीज में रोमांच भी पैदा कर दिया है। गुरुवार को राजकोट में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच से पहले बांग्लादेशी टीम के ऑलराउंडर आफिफ हुसैन ने वो चीजें बताईं जिससे उनकी टीम के प्रदर्शन में अचानक बदलाव देखने को मिला है।

बांग्लादेश के ऑलराउंडर आफिफ हुसैन ने बताया कि नए कप्तान महमूदुल्लाह का इसमें काफी बड़ा योगदान था जिन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को सही दिशा दिखाई। आफिफ ने कहा, 'हमारे कप्तान महमूदुल्लाह ने हमको वो करने को कहा जो हम सबसे बेहतर कर सकते हैं। उन्होंने हमसे कहा कि हमको एक इकाई के रूप में खेलना होगा। हमारा टीम प्लान था कि हम मैदान पर आक्रामक रूप से खेलें। पिछले मैच में मुझे बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला इसलिए मैंने तय किया कि मैं अपना पूरा दम गेंदबाजी में दिखाऊंगा। जब बल्लेबाजी का मौका मिलेगा तो वहां भी मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगा।'

आफिफ के मुताबिक उनकी टीम दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। आफिफ ने कहा, 'पहला मैच जीतने के बाद हमारा मनोबल बढ़ा हुआ है। हम अच्छा महसूस कर रहे हैं और दूसरा टी20 खेलने के लिए उत्सुक हूं। हम पिच और मौसम के हालातों से जूझने के लिए तैयारी कर रहे हैं। यहां पर सुविधाएं अच्छी हैं।'

इस बांग्लादेशी ऑलराउंडर के मुताबिक टीम के सीनियर खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं और कोच रसेल डोमिंगो ने हमेशा हमें पूरी तरह आजादी से खेलने की छूट दी है। आफिफ इस सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए इस सीरीज के जरिए काफी कुछ सीखना चाहते हैं। उनके मुताबिक बांग्लादेशी टीम अभी सीरीज जीतने के बारे में नहीं सोच रही है, बस हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास कर रही है।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर