कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट जगत से ताजा खबर, आईसीसी ने लिया एक और फैसला

ICC decision on qualifying tournaments: महामारी के इस दौर में बड़े-बड़े फैसले भी छोटे लगने लगे हैं। क्रिकेट जगत से एक और खबर आ रही है जहां आईसीसी ने स्थगन से संबंधित एक और फैसला लिया है।

ICC
ICC  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया
  • खेल जगत भी कोरोना के प्रकोप को झेल रहा है
  • आईसीसी ने लिया एक और बड़ा फैसला

दुबई: एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है, वहीं दूसरी ओर खेल जगत में एक के बाद एक टूर्नामेंट व तमाम खेल आयोजन रद्द व स्थगित होने का सिलसिला भी जारी है। ताजा मामला क्रिकेट जगत से है जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इस भयानक महामारी के कारण 30 जून से पहले होने वाले सभी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट स्थगित कर दिये हैं। इसमें पुरुष व महिला, सभी टूर्नामेंट शामिल हैं।

आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘दुनिया भर में यात्रा को लेकर पाबंदियों और मौजूदा माहौल में सेहत को लेकर चिंताओं को देखते हुए आईसीसी ने आगामी समीक्षा तक जून के आखिर तक सारे टूर्नामेंट स्थगित करने का फैसला किया है।’ टेटली ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों, अधिकारियों, स्टाफ और प्रशंसकों की सेहत और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हमें सभी संबंधित पक्षों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला लेना है। हमारा मानना है कि यह समझदारी भरा फैसला लेने का समय है।’

कौन-कौन से आयोजन होने हैं

आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर श्रीलंका में तीन से 19 जुलाई के बीच होने हैं। आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप ट्राफी टूर भी अप्रैल में नहीं होगा। आईसीसी ने कहा कि पुरूष टी20 विश्व कप और विश्व कप 2023 क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को लेकर लगातार हालात पर नजर रखी जा रही है।

गौरतलब है कि अब तक दुनिया भर में कोरोना वायरस से 21000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। भारत की बात करें तो बुधवार तक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 600 पार कर गया था जबकि मृतकों की संख्या 15 के करीब है।
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...