टी20 में सबसे महंगा ओवर करने वाला गेंदबाज कौन? युवराज की मार झेलने वाले ब्रॉड ने दिया मजेदार जवाब

ICC asks most-expensive over T20I cricket history: शिवम दुबे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में एक ओवर में 34 रन लुटाए थे। आईसीसी ने इसी से जुड़ा एक सवाल फैंस से पूछा था।

Stuart Broad
स्टुअर्ट ब्रॉड  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दूबे एक एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं जो लंबे समय तक उनका पीछा नहीं छोड़ेगा। उन्होंने ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक ओवर में 34 रन लुटा दिए जिसके बाद वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में दूसरे सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंद गेंदबाज बन चुके हैं। इस ओवर के बाद से जहां सोशल मीडिया पर फैंस इस  खिलाड़ी के भविष्य पर बहस कर रहे हैं, वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस से एक सवाल पूछा कि 'सबसे महंगा' गेंदबाज कौन था? 

बता दें कि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुर्ट ब्रॉड के नाम है। उन्होंने 2007 विश्व कप के एक टी20 मैच में भारत के खिलाफ एक औवर में 36 रन दे दिए थे। यह रन भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बनाए थे। उन्होंने ब्रॉड के ओवर में लगातार 6 छक्के जमाए थे। हालांकि, कई लोगों को उम्मीद नहीं होगी कि ब्रॉड खुद आईसीसी के इस सवाल पर प्रतिक्रिया देंगे। लेकिन ब्रॉड ने सबको चौंकाते हुए आईसीसी का सवाल का मजेदार जवाब दिया जिसे लोगो काफी पसंद कर रहे हैं। ब्रॉड ने आईसी की पोस्ट पर कमेंट करते हुए सिर्फ इतना लिखा 'नहीं'।

 

 

ब्रॉड आज भी एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय के एक ओवर में लगातार 6 छक्के खाए हैं। यह पल भारतीय क्रिकेट फैंस अभी तक नहीं भूले हैं। उस मैच में युवराज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिला था, जो इतिहास के सुनहरे पन्नों दर्ज हो गया। दूसरी तरफ, शिवम दुबे को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कई मौके मिले जिसे वह भुनाने में नाकाम रहे। उन्हें स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया था। दुबे ने भले ही पांचवें टी20 में जमकर रन लुटाए हों लेकिन भारत यह मैच फिर भी जीतने में सफल रहा। दुबे कीवी टीम के के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं। 

 

 

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर