पाकिस्तान-श्रीलंका सीरीज के लिए आईसीसी ने किया मैच ऑफीशियल्स के नाम का ऐलान 

क्रिकेट
Updated Sep 22, 2019 | 00:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PAK vs SL Series: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शनिवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज के लिए मैच रेफरी और अंपायर्स के नाम की घोषणा कर दी।

David Boon
डेविड बून 

मुख्य बातें

  • डेविड बून होंगे वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान मैच रेफरी
  • आईसीसी एलीट पैनल के माइकल गॉफ और जो विल्सन करेंगे वनडे सीरीज में अंपायर
  • एलीम डार होम अंपायर के रूप में सीरीज के दौरान अदा करेंगे भूमिका

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डेविड बून को आईसीसी ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली आगामी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए मैच रेफरी नियुक्त किया है। वनडे और टी-20 सीरीज 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच क्रमश: कराची और लाहौर में खेली जाएगी।  

साल 1984 से 1996 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 107 टेस्ट और 181 वनडे मैच खेलने वाले बून साल 2011 से आईसीसी के मैच रेफरियों के एलीट पैनल में शामिल हैं। कराची में बून ने दो टेस्ट मैच खेले हैं और 151 रन बनाए हैं। वहीं लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले 2 टेस्ट और 4 वनडे में उन्होंने क्रमश: 76 और 132 रन बनाए हैं। बतौर मैच रेफरी भी उनका करियर लंबा है। उन्होंने अब तक 135 वनडे, 51 टी-20 मैचों में मैच रेफरी की भूमिका अदा की है। वो साल 2018 में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी मैच रेफरी की भूमिका अदा की थी। 

पीसीबी द्वारा इस संबंध में जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक आईसीसी ने एलीट पैनल के अंपायरों माइकल गॉफ और जो विल्सन को वनडे सीरीज के लिए नियुक्त किया है। गॉफ पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान अंपायरिंग करने कराची आए थे। वहीं एलीट पैनल के ही एक और अंपायर अलीम डार को पाकिस्तान ने तीसरे वनडे के साथ साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए  घरेलू अंपायर नियुक्त किया है। टी-20 मैच 5, 7 और 9 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।  आईसीसी के अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल में शामिल एहसान रजा, शोएब रजा, आसिफ याकूब भी आगामी सीरीज में अंपायरों की भूमिका में नजर आएंगे। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर