एंडरसन के जाल में फंसने से क्यों नहीं बच पा रहे कोहली? इयान चैपल ने किया बड़ा खुलासा

Ian Chappell on Virat Kohli and James Anderson: विराट कोहली को जेम्स एंडरनस के खिलाफ मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। इयान चैपल ने इसपर अपनी राय का इजहार किया है।

Virat Kohli and James Anderson
विराट कोहली और जेम्स एंडरसन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • कोहली को एंडरसन ने परेशान किया
  • कोहली ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम को एक पारी और 76 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत ने मैच में निराशाजनक बल्लेबाजी की। भारत की पहली पारी 78 और दूसरी पारी 278 पर सिमट गई। वहीं, इंग्लैंड ने 432 रन जुटाकर 354 रन की दमदार बढ़त हासिल की थी। लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए मैच में विराट कोहली ने दूसरी पारी में 55 रन बनाए। वहीं, भारतीय कप्तान पहली पारी में 7 रन बनाकर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए थे। यह सातवां मौका था जब कोहली को टेस्ट में एंडरसन ने आउट किया।

विराट ने इंग्लैंड के विरुद्ध अभी तक पांच पारियां खेली हैं, जिसमें वह हमेशा विकेट के पीछ आउट हुए हैं। कोहली को एंडरसन समेत अन्य गेंदबाजों ने ऑफ स्टंप पर गेंद डालकर जमकर परेशान किया है। एंडरसन कोहली के मौजूदा सीरीज में दो बार पवेलियन भेज चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल ने खुलासा किया है कि एंडरसन यूनीक स्विंग बॉलर हैं, जिसकी वजह से कोहली उनके जाल में फंसने से नहीं बच पा रहे।

इयान चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के लिए अपने हालिया कॉलम में लिखा कि हेडिंग्ले में टीम इंडिया को जल्द ढेर करने की के पीछे की रणनीति तैयार करने में अपनी कला में माहिर एंडरसन का हाथ था। एंडरसन अपनी कला में बेस्ट हैं। उनको दोनों दिशाओं में स्विंग करने और विपक्षी टीम को अपने इरादों से अंजामन रखने में महारत हासिल है।

उन्होंने कहा कि अपनी शानदार स्किल के जरिए एंडरसन जिस तरह बल्लेबाजों को को फंसाते हैं, वह अपना दिन होने पर अजेय बनकर सामने हैं। एंडरसन बढ़ती उम्र के बावजूदअपनी एक या अन्य मुख्य गेंदों को खोए बिना लगातार मूवमेंट प्राप्त करते हैं। इसका मतलब है कि वह एक स्विंग गेंदबाज के रूप में अनोखे (यूनीक) हैं।

चैप ने आगे कहा कि भारत के शीर्ष क्रम को 39 वर्षीय गेंदबाज ने झकझोर दिया है। जिस बड़े विकेट ने वाकई में भारत को ढहने पर मजबूर किया, वो कप्तान विराट कोहली का आउट होना था। कोहली को एंडरसन ने सातवीं बार अपना शिकार बनाया। यह तब हुआ जब पता था कि कोहली को आउट करने की योजना कैसे बनाई गई थी? लेकिन कोहली फिर भी चतुराई से बुने गए जाल से बचने में नाकाम रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर