भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर सामने आई बड़ी भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कही चौंकाने वाली बात

Ian Chappell on T20 World Cup: भारत को इस साल के अंत में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। इस विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी सामने आई है।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

कोरोना के कई मामने आने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। हालांकि, आईपीएल सस्पेंड होने के बाद से टी20 विश्व को लेकर चर्चा शुरू हो गई है, जिसका आयोजन इस साल भारत में होना है। कोरोना संकट को देखते हुए लोग अलग-अलग संभावना जता रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान इयान चैपल की भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी सामने आई है।

पूर्व कप्तान चैपल ने आईपीएल 2021 पर ये कहा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने आईपीएल निलंबन पर कहा कि यह क्रिकेट की दुर्बलता का रिमाइंडर था।  ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक, चैपल ने अपने लेख में कहा, 'आईपीएल 2021 को कोविड संक्रमण बढ़ने, लोगों की मौतों के कारण और खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के चलते सस्पेंड किया गया, जो खेल की दुर्बलता का रिमाइंडर था।' उन्होंने कहा, 'अतीत में कई कारणों से दौरों को और मैचों को बीच में छोड़ गया है। इनमें से कई की बैकस्टोरी शामिल थी, जिनमें से कुछ दुखद होंगी तो अन्य मनोरंजक।'

टी20 विश्व कप को लेकर कही चौंकाने वाली बात

आईपीएल के अलावा चैपल ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले टी20 विश्व के बारे में भी बात की। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप को भारत को बाहर के आयोजित किया जा सकता है या फिर स्थगित किया जा सकता है। चैपल ने कहा, 'मौजूदा संकटपूर्ण हालत के मद्देनजर आईपीएल का निलंबन एक मिसाल बन सकता है। इसके बाद टी20 विश्व कप पर भी असर पड़ सकता है, जो साल के आखिर में भारत में होना है। विश्व कप स्थगित हो सकता है या फिर कहीं और स्थानंतरित किया जा सकता है।'

आईपीएल 2021 के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

आईपीएल 2021 का हिस्सा रहे अब तक 6 खिलाड़ियों को कोरोना हो चुका है। केकेआर के चार खिलाड़ी- प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर और टिम सीफर्ट कोरोना का शिकार हुए है। दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी पॉजिटिव निकले। आईपीएल के 14वें सीजन में सिर्फ 29 मैच ही खेले गए। 9 अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल के इस सीजन में पूरे 60 मैच खेले जाने थे। वहीं, फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में होना था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर