महेला जयवर्धने ने की इस गेंदबाज को इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की वकालत

Tymal Mills: साउदर्न ब्रेव को द हंड्रेड में खिताबी जीत दिलाने वाले कोच महेला जयवर्धने ने आगामी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम में एक खिलाड़ी को शामिल करने की वकालत की है। 

Tymal Mills Mahela Jayawardene
महेला जयवर्धने और टाइमल मिल्स  

मुख्य बातें

  • साउदर्न ब्रेव के लिए द हंड्रेड में खेलते हुए टाइमल मिल्स ने किया है शानदार प्रदर्शन
  • 10 मैच में शानदार इकोनॉमी के साथ झटके 8 विकेट
  • जयवर्धने ने की है टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल करने की वकालत

नई दिल्ली: साउदर्न ब्रेव टीम ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के पहले द हंड्रेड टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। बर्मिंघम फॉनिक्स के खिलाफ साउदर्न वेब की खिताबी जीत में बांए हाथ के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स की अहम भूमिका रही। टीम के कोच महेला जयवर्धने उनके प्रदर्शन से प्रभावित हुए हैं और उन्हें यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 विश्व कप की टीम में इंग्लैंड की ओर से खेलता देखना चाहते हैं। 

द हंड्रेड में कंजूसी से की गेंदबाजी 
मिल्स ने द हंड्रेड में खेले 10 मैच में केवल 8 विकेट लिए लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उनकी इकोनॉमी बेहद शानदार रही। उन्होंने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाजों को पूरे समय बांधे रखा और खुलकर रन नहीं बनाने दिए। मिल्स ने टूर्नामेंट में 1.11 रन प्रति गेंद के हिसाब से खर्च किए। उन्होंने कुल 187 गेंद फेंकी और इस दौरान सबसे खास बात यह रही कि कप्तान ने उन्हें डेथ ओवर में सबसे ज्यादा मौके दिए। दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिए क्रिस जॉर्डन थे। 

जोफ्रा आर्चर की जगह मिल सकती है जगह 
ऐसे में आगामी टी20 विश्व कप से चोट के कारण जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद कई तेज गेंदबाज इस जगह के लिए अपना दावा पेश कर रह हैं। ऐसे में द हंड्रेड में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सबको प्रभावित करने वाले मिल्स की लॉटरी लग सकती है और उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी का मौका मिल सकता है। 

कप्तान मोर्गन भी कर चुके हैं वापसी का समर्थन
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन पहले ही मिल्स को टीम में शामिल करने की वकालत कर चुके हैं। ऐसे में अब उन्हें महेला जयवर्धने का समर्थन भी मिल गया है। जयवर्धने का मानना है कि मिल्स के टीम में शामिल होने से इंग्लैंड के पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हो जाएंगे। जयवर्धने ने कहा, अगर मिल्स को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया जाता है तो मुझे बहुत अफसोस होगा। आपके पास क्रिस जॉर्डन जैसा प्रतिभाशाली गेंदबाज है लेकिन जोफ्रा आर्चर उपलब्ध नहीं हैं। जॉर्डन और मिल्स की जोड़ी ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इनके टीम में होने से इंग्लैंड के पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध होंगे खासकर यूएई में विश्व कप के आयोजित होने की वजह से। 

पूरी तरह फिट मिल्स होंगे फायदेमंद
जयवर्धने ने आगे कहा कि पूरी तरह फिट मिल्स आपकी टीम के लिए बड़ा एसेट हैं। मिल्स का करियर चोटों से लगातार प्रभावित रहा है। इसी वजह से वो इंग्लैंड की टीम के लिए लंबे समय तक नहीं खेल सके। लेकिन द हंड्रेड में उनका हालिया प्रदर्शन उनकी राष्ट्रीय टीम में दोबारा वापसी का का जरिया बन सकता है। जयवर्धने ने कहा, पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबले में उन्होंने 40 गेंदें फेंकी और केवल 20 रन खर्च किए। उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाज एक भी चौका-छक्का नहीं जड़ सके। यह टाइमल मिल्स की काबीलियत को बताता है। यदि वो पूरी तरह फिट हैं तो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। छोटे फॉर्मेट में गेंदबाजी की कला में वो माहिर हैं।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर