'विराट कोहली ICC Trophy जीतेंगे, इसकी गारंटी नहीं', पूर्व कोच ने आखिर क्यों ऐसा कहा

WV Raman on Virat Kohli wins ICC Trophy: डब्‍ल्‍यूवी रमन ने विराट कोहली के अंतर्गत भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी जीतने या नहीं जीतने के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच नॉटिंघम में पहला टेस्‍ट चल रहा है
  • विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को सीरीज जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्‍ल्‍यूवी रमन ने विराट कोहली की कप्‍तानी पर अपने विचार रखे

नई दिल्‍ली: भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट बुधवार से नॉटिंघम में शुरू हो गया है। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चायकाल तक 50.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 138 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को मौजूदा सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि, पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच डब्‍ल्‍यूवी रमन का मानना है कि इंग्‍लैंड में भारतीय टीम सीरीज गंवा सकती है।

रमन ने समझाया कि हमेशा दबाव में रहकर क्रिकेट मैच नहीं जीता जा सकता या फिर आप मैच जीतने के पसंदीदा खिलाड़ी हो या कुछ। 56 साल के रमन से पूछा गया कि क्‍या कोहली भारत को प्रमुख आईसीसी इवेंट में जीत दिला पाएंगे। इस पर भारत के लिए 11 टेस्‍ट और 27 वनडे खेलने वाले रमन ने कहा, 'मैं गारंटी नहीं दे सकता कि विराट कोहली आईसीसी की ट्रॉफी जीतेंगे या नहीं। भारतीय टीम ने कोहली की कप्‍तानी में तीनों प्रारूपों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। अगर आप इसे देखें तो भारत के पास टी20 विश्‍व कप जीतने का शानदार मौका है।'

भारत टी20 विश्‍व कप जीत सकता है

डब्‍ल्‍यूवी रमन ने कहा, 'टी20 प्रारूप ऐसा है, जहां किसी को नहीं पता कि क्‍या होने वाला है। हर चीज एक ओवर में बदल जाती है। यह खेल की खूबसूरती है। आप नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को देखिए। इस साल टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में वह ब्रॉन्‍ज मेडल तक नहीं जीत सके, जबकि वो इस साल शानदार फॉर्म में थे। यह शीर्ष स्‍तर के खेल में होता है। आमतौर पर हम अनुमान नहीं लगा पाते कि क्रिकेट में क्‍या रहा है। यह विशेषकर टी20 क्रिकेट में नहीं करते। कौन जीतेगा, क्‍या कोहली जीतेंगे। यह अलग है। अगर आप उसके कप्‍तानी के रिकॉर्ड को देखें तो उनकी सफलता शानदार है। भारतीय टीम टी20 विश्‍व कप जीत सकती है।'

डब्‍ल्‍यूवी रमन ने कई युवा भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ करीब से काम किया है, जिसके आधार पर उन्‍होंने टी20 विश्‍व कप को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। डब्‍ल्‍यूवी रमन ने भारत की अंडर-19 टीम के साथ भी काम किया, जिसमें कोहली कप्‍तान थे। रमन के मार्गदर्शन में भारत ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत दर्ज की थी। रमन इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज पर बारीकी से नजर रखेंगे क्‍योंकि उन्‍हें इसमें कमेंट्री करनी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर