कोरोनो वायरस से कैसे लड़ें जंग, बीसीसीआई ने प्रशंसकों को अनोखे अंदाज में दी सलाह 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रशंसकों को अनोखे अंदाज में ट्वीट कर संदेश दिया है।

MS Dhoni
MS Dhoni 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने भी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करना शरू किया है
  • स्टार खिलाड़ियों की रोचक तस्वीरों के साथ बोर्ड ने लोगों को दिया है बचाव का संदेश
  • बीसीसीआई ने बताया है कि किस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल की जा सकती है

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग का बिगुल भारत में भी बज चुका है। भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। 14 अप्रैल को 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि समाप्त होगी। जिस किसी से भी कोरोना के खिलाफ जंग में जो योगदान दिया या जा सकता है वो वैसा कर रहा और कुछ लोग और संस्थाएं लोगों को इस जानलेवा वायरस के खिलाफ जंग के लिए जागरूक भी कर रही हैं ऐसे में बीसीसीआई ने भी अनोखे अंदाज में लोगों को इसके प्रति जागरूक करने की कोशिश की है। 

बीसीसीआई ने 21 गुरुवार को खिलाड़ियों की तस्वीरों की सीरीज ट्वीट करके भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को कोरोना से बचाव का संदेश दिया। बोर्ड ने इसे कोरोना के खिलाफ जंग में एक दोस्ताना सलाह करार दिया है।बोर्ड ने अपने इस संदेश की कवर फोटो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की रखी है। जिसमें  वो गंभीर नजर आ रहे हैं। 

दूसरी तस्वीर में विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल की ओर रोहित शर्मा इशारा कर रहे हैं और घर पर रहने का संदेश दे रहे हैं। घर पर रहें, घर से बाहर ना निकलें।  वहीं तीसरी तस्वीर में जसप्रीत बुमराह अपने साथी खिलाड़ी को दूर जाने का इशारा कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने सोशल डिस्टेंसिग का संदेश दिया है। 

चौथी तस्वीर में रवींद्र जड़ेजा बाउंड्री पर शानदार कैच लेते दिख रहे हैं। इस तस्वीर के जरिए बीसीसीआई ने हाथ साफ रखना सुनिश्चित करने का संदेश दिया है। जडेजा भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ ग्राउंड फील्डर हैं और वो बाउंड्री पर मुस्तैदी से फील्डिंग करते हैं उनसे चूक होने की संभावना बेहद कम होती है।

पांचवीं तस्वीर में केएल राहुल ग्रांउडमैन्स के साथ कवर्स को मैदान में ले जाते दिख रहे हैं। इस तस्वीर के माध्यम से बीसीसीआई ने लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर के कामों में हाथ बटाने का संदेश दिया है। इसके बाद अगली तस्वीर में कप्तान विराट कोहली टीम के साथ रणनीति की चर्चा कर रहे हैं लेकिन बीसीसीआई ने इस तस्वीर के माध्यम से बताने की कोशिश की है कि लोगों तक अहम सूचनाएं साझा करें। 

अंतिम तस्वीर में एमएस धोनी और विराट कोहली जीत के बाद पवेलियन वापस लौटते हुए दर्शकों का अभिवादन करते दिख रहे हैं इस तस्वीर के जरिए बीसीसीआई ने ये बताने की कोशिश की है कि अगर हम पूर्व में बताए संदेशों का पालन करें तो एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ जीत हासिल कर सकते हैं। 



 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर