श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए हसन अली, ये है वजह  

क्रिकेट
Updated Sep 21, 2019 | 16:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan ODI Squad for home series against Sri Lanka: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया।

Hasan ali
हसन अली 

मुख्य बातें

  • पीसीबी ने किया तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान
  • पांच खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी
  • पीठ की चोट के कारण हसन अली को नहीं मिली टीम में जगह

कराची: पिछले महीने विवाह बंधन में बंधने वाले पाकिस्तानी ऑलराउंडर हसन अली श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। शनिवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए घोषित 16 सदस्यीय टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई है। चोट के कारण हसन अली को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस बात की घोषणा टीम के हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने शनिवार को की। 

मिस्बाह ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि हमने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ टीम का चुनाव करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, चयन समिति के अन्य सदस्यों के साथ गहन चर्चा और योजना बनाने के बाद मुझे लगता है कि हमनें सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया है।  उन्होंने आगे कहा, मौजूदा सीजन में हमारे पास ये तीन पचास ओवर के मैच हैं जिनका हम सर्वोत्तम उपयोग करना चाहते हैं। मैंने अपने पूरे क्रिकेट करियर में एक बात की अनुभव किया कि क्रिकेट में कोई मैच आसान नहीं होता और न ही कोई आसान विरोधी होता है।' 

श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से कराची में शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए आबिद अली, इफ्तिकार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, उस्मान शेनवारी, मोहम्मद हसनैन की टीम में वापसी हुई है। मिस्बाह ने इस बारे में कहा, पांच खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। इनका सीधे तौर पर चयन हुआ है। इफ्तिकार अहमद ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके टीम में होने से टीम की गेंदबाजी में गहराई आएगी। श्रीलंका की टीम में बांए हांथ के कई बल्लेबाज हैं। वहीं मोहम्मद नवाज घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं इसलिए उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है।

मुख्य चयनकर्ता ने आगे कहा, अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मोहम्मद रिजवान, उस्मान शेनवार और आबिद अली दुर्भाग्यशाली रहे कि उन्हें विश्व कप के लिए टीम में जगह नहीं मिल सकी। ऐसे में इन खिलाड़ियों के लिए ये इन खिलाड़ियों के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी काबीलियत साबित करने और टीम में जगह पक्की करने का शानदार मौका है। 

हसन अली पीठ के दर्द से नहीं उबर सके हैं इसलिए वो टीम में जगह हासिल करने में असफल रहे हैं। हाल ही में लाल गेंद की क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले तेज गेंदबाज बवाब रियाज और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले मोहम्मद आमिर को टीम में जगह दी गई है। वनडे सीरीज के तीन मैच 27, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: 
सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, फखर जमान, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, उस्मान शेनवारी, वहाब रियाज।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...