विश्व कप गंवाने के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने महिला आईपीएल पर दिया बड़ा बयान

Harmanpreet Kaur on Women's T20 Challenger: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आगामी महिला टी20 चैलेंजर को लेकर अहम बात कही है।

Harmanpreet Kaur
हरमनप्रीत कौर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तरह बड़े स्तर पर महिला आईपीएल की मांग काफी दिनों से हो रही है। विशेषज्ञों की महिला आईपीएल को लेकर राय बंटी हुई है। कुछ का कहना है कि यह सफल नहीं होगा तो वहीं कई लोग ऐसा नहीं मानते। भारत में पिछले साल महिला टी20 चैलेंजर का आयोजन हुआ जिसे छोटा आईपीएल भी कहा गया। महिला टी20 चैलेंजर में तीन टीमों (सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी) ने भाग लिया। तीन टीमों के बीच कुल चार मैच खेले गए। हालांकि, सुपरनोवा की कप्तान रह चुकीं और फिलहाल भारत की महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस टूर्नामेंट के मैचों में बढ़तोरी होने की उम्मीद कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह टूर्नामेंट बहुत महत्वपूर्ण है

'इस टूर्नामेंट से हमें अच्छी खिलाड़ी मिली हैं'

हरमनप्रीत ने यह उम्मीद भारत के आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का खिताब गंवाने के बाद जताई। बता दें कि भारत को रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 85 रनों से मात दी। फाइनल मैच के बाद जब कप्तान हरमनप्रीत कौर से पूछा गया कि क्या भारत के महिला टी20 विश्व कप फाइनल तक का सफर तय करने के बाद महिला आईपीएल का रास्ता खुलेगा? इसपर हरमनप्रीत ने कहा कि इस साल हम महिला चैलेंजर में कुछ और मैच की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे लिए यह टूर्नामेंट बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें हाई क्वालिटी है। इस टूर्नामेंट से हमें अब तक दो अच्छी खिलाड़ी मिली हैं। उम्मीद है कि आने वाले टूर्नामेंट में हमें और अधिक खिलाड़ी मिलेंगी।

'मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा'

इसके अलावा फाइनल में भारत की करारी हार पर हरमनप्रीत ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर भविष्य में अच्छे प्रदर्शन को लेकर पूरा भरोसा है। हरमनप्रीत ने कहा, 'हमने लीग मैचों में जिस तरह का खेल दिखाया, वह शानदार था, मुझे अभी भी टीम पर पूरा भरोसा है।' उन्होंने कहा, 'यह खेल का हिस्सा है, कभी आप जीतते हैं और कभी आप हारते हैं। आपको सीखते रहना होता है लेकिन मुझे इस टीम पर भरोसा है।' फाइनल से पहले भारतीय टीम ने टूर्नामेंट का हर मुकाबला जीता था लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने उसे खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 184 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 99 रन पर समेट दिया। हरमनप्रीत ने हालांकि माना कि कुछ कैच छोड़ने से भारतीय टीम को काफी मुश्किल हो गई। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम को क्षेत्ररक्षण विभाग में काम करना होगा और गलतियों से सीखना होगा। उन्होंने कहा, 'हमने कैच टपकाए, आज किस्मत हमारे साथ नहीं थी। टीम के लिए आगामी डेढ़ साल काफी अहम हैं। हमें कई चीजों पर ध्यान देना होगा, खासकर क्षेत्ररक्षण पर।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर