हरभजन सिंह, वीवीएस लक्ष्‍मण सहित खेल जगत ने इस तरह मनाया अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस

International Yoga Day 2020: श्रेयस अय्यर, हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्‍मण सहित खेल जगत की कई हस्तियों ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस का जश्‍न मनाया।

shreyas iyer and vvs laxman
श्रेयस अय्यर और वीवीएस लक्ष्‍मण 

मुख्य बातें

  • खेल जगत ने रविवार को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस 2020 का जश्‍न मनाया
  • खिलाड़‍ियों ने योग करते हुए अपने फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर देशवासियों को संदेश दिया

नई दिल्‍ली: कई भारतीय खिलाड़‍ियों ने रविवार को अपने घर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस 2020 का जश्‍न मनाया। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस समय सभी तरह की गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं। ऐसे में देश के खिलाड़‍ियों ने अपने घर में रहकर योग के प्रति जागरूकता फैलाई और देशवासियों को जानलेवा वायरस से बचने के लिए प्रेरित किया। भारतीय क्रिकेट टीम के स्‍टार खिलाड़‍ियों श्रेयस अय्यर, अनुभवी हरभजन सिंह और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण ने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करके योग दिवस मनाया। क्रिकेटर्स ने अपने घर में योग के आसन करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर ने एक योग डे के साथ-साथ म्‍यूजिक डे की शुभकामनाएं भी देशवासियों को दी। अय्यर ने योग का आसन करते समय हेडफोन पहन रखा था और उनके साथ उनका पेट डॉग भी हेडफोन पहने हुए बैठा दिखा। दोनों ने ही योग दिवस के साथ-साथ म्‍यूजिक डे का जश्‍न भी मनाया।

देखिए दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के योग दिवस पर रिएक्‍शंस:

प्रधानमंत्री का देशवासियों को संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस 2020 के मौके पर देशवासियों को संदेश दिया और मौजूदा समय में योग की अहमियत बताई। इस समय कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में स्थिति अच्‍छी नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए सबसे बेहतर तरीका अपनी इम्‍युनिटी बढ़ाना है। ऐसे कई योग आसन है, जिसकी मदद से आप अपनी इम्‍युनिटी बढ़ा सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'अगर हमारी इम्‍युनिटी अच्‍छी हुई तो इस बीमारी को हराने में बड़ी मदद होगी। इम्‍युनिटी बढ़ाने के लिए योग की कई तकनीक और विभिन्‍न आसन हैं। योग योग एक स्वस्थ ग्रह के लिए हमारी खोज को बढ़ाता है। यह एकता के लिए एक शक्ति के रूप में उभरा है और मानवता के बंधनों को गहरा करता है। इसमें भेदभाव नहीं है। यह जाति, रंग, लिंग, विश्वास और राष्ट्रों से परे है। योग को कोई भी अपना सकता है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर