हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओं पर निकाली भड़ास, इस खिलाड़ी की अनदेखी से हैं नाराज

क्रिकेट
Updated Sep 30, 2019 | 11:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरभजन सिंह का मानना है कि एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति सूर्यकुमार यादव जैसे प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज की लगातार अनदेखी कर रही है। भज्‍जी इस बात से बेहद खफा हैं।

harbhajan singh
हरभजन सिंह 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है
  • हरभजन सिंह का मानना है कि एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति लगातार सूर्यकुमार जैसे बल्‍लेबाज की अनदेखी कर रही है
  • हरभजन ने चयनकर्ताओं पर भड़ास निकालते हुए कहा कि पता नहीं यादव को क्‍यों नहीं चुना जा रहा है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया पिछले कई समय से मिडिल ऑर्डर में एक अच्‍छे बल्‍लेबाज की खोज में जुटी हुई है। वह नई सीरीज तो खेलती है, लेकिन उसकी ये पुरानी समस्‍या खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत सफेद गेंद क्रिकेट में प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। टीम इंडिया को अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 विश्‍व कप खेलना है और इससे पहले वह अपनी सबसे बड़ी समस्‍या नंबर-4 का समाधान खोजने में जुटी हुई है। भारतीय टीम ने इस क्रम पर कई बल्‍लेबाजों को आजमाया, लेकिन अब तक श्रेयस अय्यर ही इससे न्‍याय करते दिखे हैं। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तो रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच चौथे क्रम पर जाने की उलझन सभी के सामने निकलकर आई।

टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि एक मजबूत दावेदार है, जो चौथे क्रम की समस्‍या को अच्‍छे से हल कर सकता है। इस खिलाड़ी की अनदेखी होते देख हरभजन भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़क उठे हैं। भज्‍जी ने एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति पर प्रतिभाशाली सूर्यकुमार यादव की अनदेखी करने के लिए अपनी भड़ास निकाली है। ऑफ स्पिनर का मानना है कि सूर्यकमार यादव में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व करने की क्षमता है और वह निकट भविष्‍य में नंबर-4 की समस्‍या को हल कर सकते हैं।

सूर्यकुमार ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने मुंबई की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर अपनी दावेदारी मजबूती से पेश की। 29 साल के बल्‍लेबाज ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 31 गेंदों में 81 रन की आक्रामक पारी खेली। हालांकि, उनकी टीम जीतने में कामयाब नहीं हुई। यादव पारी के 42वें ओवर में बल्‍लेबाजी करने आए। उनकी निडर बल्‍लेबाजी की मदद से मुंबई ने 50 ओवर में 317 रन बनाए। यादव की आक्रामक पारी की मदद से मुंबई ने आखिरी पांच ओवरों में 79 रन जुटाए। भले ही उनकी पारी पर पानी फिर गया हो, लेकिन हर तरफ से सूर्यकुमार यादव की तारीफ हो रही है।

हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की और उनका फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया। हरभजन ने मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज से घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन करने की गुजारिश की। चयनकर्ताओं की अनदेखी पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए हरभजन ने ट्वीट किया, 'समझ नहीं आता कि अब तक सूर्यकुमार को टीम इंडिया में सिलेक्‍ट क्‍यों नहीं किया गया जबकि उसने घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव आप लगातार कड़ी मेहनत करो। आपका समय आएगा।' बता दें कि आईपीएल में भी सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए उम्‍दा प्रदर्शन किया था। अब यह देखना रोचक होगा कि कब तक सूर्यकुमार यादव की राष्‍ट्रीय टीम में एंट्री होगी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...