IND vs AUS: हरभजन सिंह ने क्यों कहा- विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी के पास चमकने का बड़ा मौका

Harbhajan Singh on India vs Australia Test series: हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की तीन मैचों में गैरमौजूदगी पर अपनी राय का इजहार किया है।

Virat Kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे पूर्ण सीरीज खेली है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे, तीन टी20 और फिर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को वनडे मैच के साथ होगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली सीमित ओवरों की सीरीज और पहले टेस्ट में ही टीम की कमान संभालेंगे। कोहली पहले टेस्ट के बाद सीरीज को बीच में छोड़कर देश लौट आएंगे, क्योंकि उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने का फैसला किया है। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का जनवरी में बच्चे को जन्म देंगी।

'इस खिलाड़ी के पास चमकने का बड़ा मौका'

भारतीय स्क्वाड में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट सीरीज में कोहली की गैरमौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि कोहली की कोहली की अनुपस्थिति बल्लेबाज केएल राहुल के लिए दरवाजे खोल सकती है। उनका कहना है कि राहुल एक साल बाद टेस्ट में वापसी कर सकते हैं और उनके पास चमकने का बड़ा मौका होगा। 'कोहली पहले टेस्ट के बाद वापस आ जाएंगे, लेकिन इससे केएल राहुल जैसे खिलाड़ी के लिए अवसर के नए दरवाजे खुल जाएंगे। कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं और जब भी वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाते हैं तो रन बनाते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में कुछ खिलाड़ियों के पास आगे बढ़ने का मौका होगा।'

'रोहित शर्मा के लिए ये बड़ी बात होगी'

वहीं, हरभजन ने रोहित शर्मा के टेस्ट सीरिज में ओपनिंग करने को लेकर कहा कि अगर रोहित टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरते हैं तो यह बड़ी बात होगी। बता दें कि रोहित को 2019/20 सीजन में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन चोट के कारण रोहित को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा था। अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी करेंगे। हरभजन ने कहा, 'कोहली की गैरमौजूदगी को इसी लिहाज से देखा जाना चाहिए। राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें खुद को साबित करने का अवसर मिलेगा। अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करते हैं तो यह उनके लिए बड़ी बात होगी'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर