IND vs AUS: बाबुल सुप्रियो के आलोचना भरे ट्वीट का हनुमा विहारी ने दो शब्दों में दिया करारा जवाब

Hanuma Vihari response to Babul Supriyo: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हनुमा विहार को लेकर भाजपा नेता व गायक बाबुल सुप्रियो ने आलोचना भरा ट्वीट किया था। इस पर हनुमा ने भी जवाब दिया है।

Hanuma Vihari responds to Babul Supriyo
हनुमा विहारी ने बाबुल सुप्रियो को जवाब दिया (Twitter)  |  तस्वीर साभार: AP

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार अंदाज में अपने धैर्य का परिचय दिया। नतीजा ये रहा कि भारतीय टीम ने इस मैच को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की और अब भी सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, वो भी तब जब एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं। चोटिल खिलाड़ियों की फेहरिस्त में हनुमा विहारी का नाम भी जुड़ गया है जो अगले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी बल्लेबाजी की हर ओर खूब तारीफ हुई लेकिन केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट करके उनकी भरपूर आलोचना कर डाली। हनुमा ने इसका दो शब्दों में जवाब दिया है।

हनुमा विहारी ने सिडनी टेस्ट में काफी धीमी पारी खेली थी क्योंकि वे अपना विकेट गंवाकर टीम को मुश्किल स्थिति में डालना नहीं चाहते थे। उन्होंने 161 गेंदों में नाबाद 23 रनों की पारी खेली। एक तरफ कई क्रिकेट दिग्गजों ने उनकी बल्लेबाजी की प्रशंसा की लेकिन बाबुल सुप्रियो को उनकी बल्लेबाजी पसंद नहीं आई।

बाबुल सुप्रियो ने अपनी निराशा जताते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ''7 रन बनाने के लिए 109 गेंदें। ये बहुत निराशाजनक है। हनुमा बिहारी ने ना सिर्फ टीम इंडिया को यादगार जीत से वंचित किया बल्कि क्रिकेट का भी कत्ल किया..जीत को विकल्प नहीं रखना, आपराधिक है। PS: मुझे पता है कि मैं क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं जानता।''

इस ट्वीट के जवाब में हनुमा विहारी ने ज्यादा कुछ नहीं लिखा, उन्होंने बस दो शब्द लिखे- ''हनुमा विहारी''..दरअसल, बाबुल सुप्रियो अपने ट्वीट में विहारी को बिहारी लिख गए थे और हनुमा विहारी ने बस उनकी ये गलती उजागर कर दी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम सिडनी टेस्ट के अंतिम क्षणों में एक अलग रणनीति के साथ उतरी थी। वो जीत की कोशिश भी कर सकते थे लेकिन उस प्रयास में विकेट गंवाते हुए वे हार की ओर भी बढ़ सकते थे इसलिए टीम इंडिया ने डिफेंसिव रणनीति के साथ खेलते हुए मैच को सफलतापूर्व ड्रॉ करा लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर