आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी में जड़े 5 छक्‍के, टेबल टॉपर बनी गयाना अमेजन वॉरियर्स

Andre Russell: स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने सीपीएल में गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। जानिए पूरे मैच का हाल।

andre russell (screengrab)
आंद्रे रसेल (स्‍क्रीनग्रेब) 

मुख्य बातें

  • गयाना अमेजन वॉरियर्स बनाम जमैका तालावास
  • आंद्रे रसेल के तूफानी अर्धशतक पर पानी फिरा
  • गयाना अमेजन वॉरियर्स अंक तालिका में शीष पर पहुंची

टारूबा: आंद्रे रसेल (52*) के तूफानी अर्धशतक के बावजूद जमैका तालावास की टीम को सीपीएल 2020 के 8वें मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ 14 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। ब्रायन लारा स्‍टेडियम पर खेले गए लो स्‍कोरिंग मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.1 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में जमैका तालावास की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 104 रन की बना सकी। गयाना अमेजन वॉरियर्स के नवीन उल हक को दोहरे प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सीपीएल इतिहास के सबसे कम स्‍कोर की सफल रक्षा करने में कामयाबी हासिल की।

119 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जमैका तालावास की शुरूआत बेहद खराब रही। 4 रन पर उसके शीर्ष तीन विकेट डगआउट में लौट गए थे। ओपनर्स चाडविक वॉल्‍टन और ग्‍लेन फिलिप्‍स खाता भी नहीं खोल सके जबकि एनक्रूमाह बोनर (4) सस्‍ते में लौटे। यहां से कप्‍तान रोवमैन पॉवेल (23) और आसिफ अली (14) ने चौथे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। हेमराज ने अली को हेटमायर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। कार्लोस ब्रेथवेट (5) भी पॉल की गेंद पर बोल्‍ड होकर लौट गए। स्‍कोर 50 पर पहुंचा कि कप्‍तान पॉवेल को नवीन उल हक ने ग्रीन के हाथों झिलवा दिया।

रेसल का मसेल शो

रसेल पावर के नाम से मशहूर स्‍टार ऑलराउंडर ने फिर गयाना अमेजन वॉरियर्स के गेंदबाजों की अकेले धुनाई करना शुरू की। रसेल ने सिर्फ 37 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। उन्‍हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला और जमैका की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 104 रन बना सकी।

मुजीब और ब्रेथवेट ने झटके कुल 6 विकेट

इससे पहले जमैका तालावास के कप्‍तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर गयाना को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। जमैका के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने कप्‍तान के फैसले को सही भी साबित किया। ब्रेंडन किंग (29) और चंद्रपॉल हेमराज (21) ने 56 रन की साझेदारी करके गयाना को धमाकेदार शुरूआत दिलाई थी। मुजीब उर रहमान ने किंग को क्‍लीन बोल्‍ड किया और फिर जमैका के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की।

गयाना के फिर दो ही अन्‍य बल्‍लेबाज रॉस टेलर (21) और नवीन उल हक (14) दोहरी संख्‍या में रन बना सके। गयाना अमेजन वॉरियर्स की तरफ से मुजीब उर रहमान और कार्लोस ब्रेथवेट ने तीन-तीन विकेट झटके। संदीप लामिछाने को दो विकेट मिले। आंद्रे रसेल के खाते में एक विकेट आया।

अंक तालिका

गयाना अमेजन वॉरियर्स की यह तीन मैचों में दूसरी जीत रही। गयाना की टीम 3 मैच में दो जीत और एक हार व 4 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है। ट्रिनबागो अपने दो मैचों में चार अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर