ग्रेग चैपल और मार्क टेलर ने पढ़े कप्तान विराट कोहली के कसीदे, बताया क्या-क्या हैं खूबियां

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ग्रेग चैपल और मार्क टेलर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधे। दोनों ने जमकर कोहली के कसीदे पढ़े।

Virat Kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

भारतीय कप्तान विराट कोहली का विश्व क्रिकेट में दबदबा कायम है। वह अपने शानदार प्रदर्शन और जबरदस्त नेतृत्व क्षमता से कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। उनके भारत के साथ-साथ दुनियाभर में चाहने वाले मौजूद हैं। 12 साल पहले अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले कोहली इस वक्त वह शोहरत की जिस बुलंदी पर हैं, वहां तक चुनिंदा क्रिकेटर ही पहुंच पाते हैं। वह लगातार खुद को साबित करने में कामयाब रहे हैं, जिसकी वजह से कई दिग्गज भी उनके कायल हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर और ग्रेग चैपल ने कोहली की तारीफों के पुल बांधे हैं। दोनों ने जमकर कोहली के कसीदे पढ़े और उन्हें बहुत ही प्रभावशाली खिलाड़ी करार दिया।

'कोहली क्रिकेट खेलने वालों का बहुत सम्मान करता है'

पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, 'मुझे लगता है कि वह (विराट कोहली) विश्व क्रिकेट में काफी प्रभावशाली खिलाड़ी है लेकिन मुझे लगता है कि वह आक्रामक क्रिकेटर और एक सम्मानजनक व्यक्ति के रूप में खुद को पेश करने में बहुत ही अच्छा काम करता है। मुझे लगता है कि वह इसमें बहुत ही अच्छा कर रहा है।'  उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वह प्रभावशाली व्यक्तित्व की जिम्मेदारी को बहुत सम्मान के साथ निभाता है। जब आप उसे खेलते हुए देखो तो वह अपनी इच्छा के अनुसार काम करता है।' उन्होंने कहा, 'मैंने कई बार उनसे बात की है, मैंने पाया है कि वह खेल का, इसे खेलने वालों का और जो इस खेल चुके हैं, उनका बहुत ही सम्मान करता है।'

'भारतीय कप्तान के विचार काफी मजबूत होते हैं'

वहीं, ग्रेग चैपल ने कहा कि विराट कोहली विश्व क्रिकेट में सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से विश्व क्रिकेट में मौजूदा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं।' चैपल ने कहा, 'उनके विचार काफी मजबूत होते हैं और वह इनके बारे में बोलने में भी हिचकिचाते नहीं हैं, वह अपने शब्दों पर बरकरार रहने में खुश रहते हैं।' उन्होंने कहा, 'उसे टेस्ट क्रिकेट पसंद है और वह भारत के लिये खेल रहे हैं तो देश भी टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करेगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट में उनकी बात का काफी महत्व है। अगर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेता तो इसका असर पड़ता।' 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर