ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान एरोन फिंच को दिया, अपनी धमाकेदार शतकीय पारी का श्रेय 

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में धमाकेदार शतक जड़कर टीम को सीरीज में जीत दिलाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अपने शतकीय पारी का श्रेय कप्तान एरोन फिंच को दिया है।

Glenn Maxwell
ग्लेन मैक्सवेल 

मुख्य बातें

  • मैक्सवेल ने खेली 90 गेंद में 108 रन की धमाकेदार पारी
  • एलेक्ल कैरी के साथ छठे विकेट के लिए की 212 रन की साझेदारी
  • 303 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.5 ओवर में महज 73 रन पर गंवा दिए थे पांच विकेट

मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बुधवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 108 रनों की मैच जिताऊ पारी के लिए लॉकडाउन में प्रशिक्षण सत्र के दौरान कप्तान एरॉन फिंच को उनकी स्पष्टता(क्लैरिटी) के लिए धन्यवाद दिया। जीत के लिए मिले 303 रन के लक्ष्य को 2 गेंद और 3 विकेट रहते हासिल कर लिया और वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम कर ली। मैक्सवेल को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। यह ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड में पांच साल बाद पहली वनडे सीरीज जीत है। 

मैक्सवेल ने अपनी धमाकेदार पारी में 90 गेंद पर सात छक्के और चार चौके की मदद से 108 रन बनाए। उन्होंने एलेक्स कैरी के साथ छठे विकेट के लिए 212 रन की साझेदारी की। केरी ने भी 114 गेंदों पर 106 रन बनाए। मैक्सवेल ने अपनी शतकीय पारी के बाद कहा, "वास्तव में अच्छी बात यह भी है कि मैं जब फिंच के साथ ट्रेनिंग कर रहा था, तब हम टीम में अपनी भूमिका और अन्य चीजों के बारे में बात करने में सक्षम थे। मुझे केवल इतनी स्पष्टता चाहिए थी। 

टीम में स्पष्ट थी भूमिका, मिला था कप्तान का पूरा समर्थन
मैक्सवेल ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि मैं इस मैच को आगे ले जाने में इसलिए सक्षम हुआ क्योंकि उन्होंने मुझे टूर्नामेंट से पहले स्पष्ट राह दिखा दी थी मुझे केवल अपनी लय को बरकरार रखते हुए उस दिशा में आगे बढ़ना था। मुझे पता था कि कप्तान मेरी इस भूमिका के समर्थन में हैं।'

फिंच की कप्तानी की प्रशंसा करते हुए मैक्सवेल ने कहा, वो टीम के सभी सदस्यों के लिए अच्छे रहे और टीम को एकजुट रखा। उन्होंने बतौर कप्तान बहुत अच्छा काम किया। चाहे वह मैदान में हो या मैदान के बाहर वो सभी जगह शानदार रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने 73 रन पर गंवा दिए थे पांच विकेट 
करो या मरो के मुकाबले में 303 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। 16.5 ओवर में महज 73 रन के स्कोर पर उसके पांच खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने मोर्चा संभालते हुए टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया। हालांकि 48वें ओवर में जोफ्रा आर्चर ने मैक्सवेल को आउट कर दिया इसके बाद अगले ओवर में आदिल राशिद के कैरी का विकेट लेकर मेजबान टीम के खेमे में आशा की किरण जगाई थी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर