गौतम गंभीर ने फिर उठाए विराट की कप्तानी क्षमता पर सवाल, कहा-इन खिलाड़ियों ने बनाया सफल कप्तान

क्रिकेट
Updated Sep 20, 2019 | 10:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gautam Gambhir attack Virat Kohli: गौतम गंभीर ने एक बार फिर बतौर कप्तान विराट कोहली की क्षमता पर सवाल उठाए हैं। गंभीर ने कहा है कि इन खिलाड़ियों की वजह से विराट ने गाड़े हैं सफलता के झंडे।

Gautam Gambhir
गौतम गंभीर  

मुख्य बातें

  • गंभीर ने कहा रोहित शर्मा और एमएस धोनी ने बनाया विराट को सफवल कप्तान
  • आईपीएल में होती है किसी खिलाड़ी की बतौर कप्तान असली परीक्षा
  • कप्तानी के मामले में विराट से कहीं आगे हैं रोहित और धोनी

नई दिल्ली:  विराट कोहली हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने। उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी के बड़े अंतर से पछाड़ा। साथ ही वो सौरव गांगुली को पछाड़कर विदेशी सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट जीत हासिल करने वाले भारतीय कप्तान भी बने। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक बार फिर विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए हैं। 

गंभीर का मानना है कि विराट कोहली को एक सफल कप्तान बनाने में एमएस धोनी और रोहित शर्मा का अहम योगदान है। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल हुए हैं। गंभीर ने कहा, पिछले विश्व कप में कोहली ने अच्छी कप्तानी की लेकिन उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें शानदार तरीके से टीम की कमान संभाली है और ऐसा लंबे समय तक टीम में उनके साथ रोहित शर्मा और एमएस धोनी की मौजूदगी की  वजह से संभव हो सका। आपकी कप्तानी की परीक्षा उस वक्त होती है जब आप किसी टीम की कमान संभालते हैं जहां आपका साथ देने के लिए कोई और खिलाड़ी नहीं होता है।'

गंभीर ने इस दौरान आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को एक भी खिताब नहीं दिला पाने की ओर इशारा करते हुए कहा, मैंने इस मामले में हमेशा से अपना पक्ष इमानदारी से रखा है। देखिए बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियन्स के लिए क्या हासिल किया है धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्या हासिल किया है। यदि आप इसकी तुलना आरसीबी से करें तो क्या परिणाम होगा ये सबके सामने है।'

गंभीर भले ही विराट को निशाने पर ले रहे हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनाने में रोहित और धोनी दोनों का साथ उन्हें नहीं मिला है। बात वनडे और टी-20 की है तो विराट यहां भी सफल कप्तान साबित हुए हैं लेकिन बड़े खिताब टीम को नहीं दिला सके हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...