रोहित शर्मा को टेस्‍ट क्रिकेट के लिए गौतम गंभीर ने दिया 'चैलेंज', क्‍या इसे पूरा कर पाएंगे 'हिटमैन'

Gautam Gambhir on Rohit Sharma: पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने सीमित ओवर के उप-कप्‍तान रोहित शर्मा को एक चैलेंज दिया है, जो सफेद गेंद क्रिकेट के सबसे शानदार बल्‍लेबाजों में से एक हैं।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा की ओपनर के रूप में आक्रामक बल्‍लेबाजी के कारण वीरेंद्र सहवाग से तुलना होती है
  • गौतम गंभीर का मानना है कि रोहित शर्मा को टेस्‍ट क्रिकेट में अभी काफी कुछ करने की जरूरत है
  • गंभीर ने भरोसा जताया है कि हिटमैन टेस्‍ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग के समान ही सफल होंगे

नई दिल्‍ली: सफेद गेंद क्रिकेट के सुपरस्‍टार रोहित शर्मा ने जब से ओपनिंग शुरू की है, तब से लाल गेंद क्रिकेट में भी कमाल का प्रदर्शन करना शुरू किया है। यह बदलाव बिलकुल उसी तरह काम कर रहा है, जैसे वीरेंद्र सहवाग के लिए किया था। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का हालांकि मानना है कि रोहित शर्मा को अगर टेस्‍ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग जैसे सफल होना है तो उन्‍हें अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है।

हिटमैन ने 2007 में अपने करियर की शुरूआत मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज के रूप में की थी, लेकिन उनका प्रदर्शन तब निरंतर नहीं था, जैसा ओपनर बनने के बाद हुआ। एमएस धोनी के नेतृत्‍व में ओपनिंग की जिममेदारी मिलने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी जगह स्‍थायी की और फिर दुनिया के सबसे शानदार टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाजों में से एक बने। जहां सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित ने अपार सफलता हासिल करना शुरू की, वहीं क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वह मौके तलाशते रहे।

2019 में जाकर रोहित शर्मा को टेस्‍ट क्रिकेट में ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्‍होंने इसे दोनों हाथों से लपकते हुए पहली ही पारी में 176 रन जड़ दिए।

सहवाग जैसा बनने के लिए बहुत कुछ करना होगा

गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड में बातचीत करते हुए स्‍वीकार किया कि रोहित शर्मा निश्चित ही भारत के सबसे शानदार ओपनर्स में से एक हैं, लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें वही स्‍तर हासिल करने के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। गंभीर ने तो रोहित शर्मा को चैलेंज भी दे दिया, जो लंबे प्रारूप में सहवाग जैसे सफल बनने के लिए कारगर साबित होगा।

गंभीर ने कहा, 'सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित शर्मा का कोई सानी नहीं। उनका रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग समेत हम में से संभवत: बेहतर हो सकता है। मगर टेस्‍ट क्रिकेट पूरी तरह अलग खेल है। जी हां, मैंने उन्‍हें सफल होते देखा है, लेकिन देखते हैं कि वो कहां तक जाते हैं क्‍योंकि वीरेंद्र सहवाग ने तो दो तिहरे शतक जड़े हैं। तो मुझे उम्‍मीद है कि रोहित शर्मा भी टेस्‍ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग जैसे सफल हो सकते हैं।'

बता दें कि रोहित शर्मा ने अब तक 32 टेस्‍ट में 46.54 की औसत से 2141 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 212 रन है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर