विराट कोहली के इस फैसले को लेकर नाराज हुए गौतम गंभीर, दिया बयान

विराट कोहली ने कई बार ऐसे फैसले लिए हैं जिसको लेकर उनकी आलोचनाएं हो चुकी हैं। आलोचकों में एक नाम कई बार सामने रहा है और वो हैं गौतम गंभीर। आखिर इस बार क्यों भड़के हैं गौतम गंभीर?

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir  |  तस्वीर साभार: IANS

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। उन्हें कुछ गलत लगता है तो वो खुलकर अपनी बात सामने रख देते हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैसलों पर गंभीर कई बार सवाल उठा चुके हैं और बुधवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। गंभीर ने नाम तो नहीं लिया लेकिन वो एक फैसले को लेकर काफी नाखुश नजर आ रहे हैं।

गौतम गंभीर जिस चीज को लेकर नाखुश दिखे वो था केएल राहुल का बल्लेबाजी क्रम (Batting order)। बुधवार को कप्तान व टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल का स्थान बदलते हुए उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा और इस इन फॉर्म बल्लेबाज ने यहां भी अपना दम दिखा दिया। राहुल ने 64 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

पिछले कुछ समय से राहुल को ओपनिंग से लेकर पांचवें पायदान तक हर जगह उतारकर प्रयोग किया गया है और उनसे विकेटकीपिंग भी कराई जा रही है। वो सफल तो हो रहे हैं लेकिन गौतम गंभीर इस फैसले से खुश नहीं हैं। गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के कॉलम में लिखा, 'मुझे नहीं लगता कि केएल राहुल को टॉप ऑर्डर से हटाना सही फैसला है। भारतीय टीम ओपनिंग में राहुल-मयंक की जोड़ी के साथ जा सकती थी और रिषभ पंत से विकेटकीपिंग कराते। राहुल एक टीम का अहम हिस्सा है और उसका हमको ख्याल रखना चाहिए। हां, उसने विकेट के पीछे अच्छा काम किया है लेकिन वनडे क्रिकेट में ऐसी ही उम्मीदें हम उससे नहीं लगा सकते।'

विराट को दिखाना होगा 'A' गेम

गौतम गंभीर ने ये भी कहा है कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाना होगा। उन्होंने लिखा, 'रोहित की गैरमौजूदगी में मेजबान टीम को चुनौती देने के लिए विराट को अपना 'A' गेम दिखाना होगा। हमें पृथ्वी शॉ पर इतना दबाव नहीं डालना चाहिए। उसने अभी-अभी वापसी की है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर