गौतम गंभीर ने दूसरी बार कोरोनावायरस से जंग के लिए दान की मोटी रकम, एक महीने की सैलरी भी दी

Gautam Gambhir donates Rs 1 crore: गौतम गंभीर के अलावा खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने भी एमपीएलएडी फंड में 1 करोड़ रुपए दान करने की बात कही है। रीजीजू ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी।

gautam gambhir
गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर ने एमपीएलएडी से 1 करोड़ रुपए दान किए
  • कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए कई क्रिकेटर्स योगदान दे चुके हैं
  • गंभीर ने एक महीने का वेतन केंद्रीय राहत फंड में दान किया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दूसरी बार कोरोनावायरस से लड़ने के लिए बड़ी रकम दान करने का ऐलान किया है। गंभीर ने एमपी लोकल एरिया डेवलपमेंट स्‍कीम (एमपीएलएडीएस) के तहत कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपए जमा किए हैं। यही नहीं, गंभीर ने सेंट्रल रिलीफ फंड में एक महीने की सैलरी भी भेंट करने का फैसला किया है।

गंभीर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'यह कोरोनावायरस यानी कोविड 19 के खिलाफ देश की लड़ाई में शामिल होने का समय है। यह समय देश की मदद करने का समय है। राहत प्रयासों की दिशा में मेरी सांसध निधि से 1 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। मैंने सेंट्रल रिलीफ फंड में एक महीने का वेतन देने का फैसला भी किया है। हम सभी को एकजुट होकर काम करने की जरुरत है।'

गरीब लोगों के लिए हुए गंभीर

गौतम गंभीर कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए हमेशा आगे रहे। उन्‍होंने दिल्‍ली सरकार को कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज और मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए 50 लाख रुपए दान किए थे। इसके अलावा गौतम गंभीर ने अपने फाउंडेशन की मदद से 2000 पैकेट खाना भी अपने संसदीय क्षेत्रों के गरीब लोगों में बाटे। गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेटरों में सबसे ज्‍यादा राशि दान करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना जैसे खिलाड़‍ियों को पछाड़ा।

रीजीजू ने दिए 1 करोड़

गौतम गंभीर के अलावा खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने भी राज्‍य व केंद्र सरकार के साथ खड़े होने का फैसला किया। रीजीजू ने भी एमपीएलएडी फंड से सरकार को एक करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। रीजीजू ने अपने ट्विटर पर लिखा है, 'मैं अब पैसे दे रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी भाजपा सांसदों को एमपीएलएडी फंड से नेशनल रिलीफ फंड में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए डोनेशन देने को कहा था।' 

रहाणे ने दिए 10 लाख

भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए महाराष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपए दान किए हैं। पीटीआई ने रविवार को पुष्टि करते हुए बताया कि रहाणे भी उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने इस महामारी से लड़ाई के लिए अपना योगदान दिया है। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए दान किए हैं। बता दें कि कोरोनावायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्‍ट्र राज्‍य है। यहां सबसे ज्‍यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आएं हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर