एमएस धोनी का एक रिकॉर्ड कभी नहीं टूटेगा, गौतम गंभीर इसके लिए शर्त लगाने को हैं तैयार

Gautam Gambhir on MS Dhoni: पूर्व भारतीय ओपन गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद उनकी जमकर तारीफ की है। गंभीर ने बताया कि धोनी का कौनसा रिकॉर्ड है, जो कभी नहीं टूटेगा।

ms dhoni and gautam gambhir
एमएस धोनी और गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर ने एमएस धोनी को शानदार करियर के लिए बधाई दी
  • गंभीर ने कहा कि एमएस धोनी का एक रिकॉर्ड हमेशा बरकरार रहेगा
  • एमएस धोनी ने शनिवार को इंस्‍टाग्राम के जरिये संन्‍यास की घोषणा की

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शनिवार को एक वीडियो पोस्‍ट के जरिये इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्‍यास की घोषणा की। धोनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेला। इसके बाद से ही उनके भविष्‍य पर सवाल उठने लगे थे और जब तय हुआ कि इस साल टी20 विश्‍व कप स्‍थगित हुआ तो स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर धोनी ने आधिकारिक रूप से अपने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया।

दुनियाभर से एमएस धोनी को बधाई संदेश मिल रहे हैं। धोनी का क्रिकेट में अतुल्‍नीय योगदान मानते हुए विश्‍व से उनकी बधाइयां मिल रही हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी एमएस धोनी को उनके बेहतरीन करियर के लिए शुभकामनाएं दी हैं। गंभीर ने कहा कि आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने का धोनी का रिकॉर्ड कभी टूटेगा।

धोनी का अनोखा रिकॉर्ड

गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड पर कहा, 'एक रिकॉर्ड, जिसकी आप बात करे, जो कभी नहीं टूटेगा, वो है एमएस धोनी का आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतना। मुझे नहीं लगता कि कोई और कप्‍तान यह उपलब्धि हासिल कर सकता है। मुझे लगता है कि यह रिकॉर्ड हमेशा बरकरार रहेगा। मैं शर्त लगा सकता हूं कि यह रिकॉर्ड हमेशा रहेगा। मेरे ख्‍याल से शतकों के रिकॉर्ड टूट सकते हैं। कल कोई बल्‍लेबाज रोहित शर्मा से ज्‍यादा बार दोहरे शतक जमा सकता है। मगर मुझे नहीं लगता कि कोई भारतीय कप्‍तान आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने में कामयाब होगा।'

एमएस धोनी अब आगामी आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। टी20 लीग का 13वां एडिशन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। धोनी ने 2014 में ही टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। उन्‍होंने 90 टेस्‍ट में 6 शतकों की मदद से 4876 रन बनाए। माही ने वनडे में 10,773 रन बनाए, जो भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में पांचवें स्‍थान पर हैं। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ही उनसे आगे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी के नंबर हैं- 538 मैच, 17,266 रन, 16 शतक, 108 अर्धशतक, 259 छक्‍के, 829 विकेट।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर