रोहित शर्मा के समर्थन में गौतम गंभीर, कहा टेस्ट क्रिकेट में करें पारी का आगाज 

क्रिकेट
Updated Sep 20, 2019 | 12:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gautam Gambhir backs Rohit Sharma as Test Opener: गौतम गंभीर भी टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा से पारी का आगाज कराने के समर्थन में उतर आए हैं। जानिए गंभीर ने इस बारे में क्या कहा।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे के बाद एक टेस्ट क्रिकेट में टीम संयोजन को लेकर एक नई बहस छिड़ी हुई है। लोगों का मानना है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट की तरह टेस्ट में भी रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज करें। अधिकांश लोगों का मानना है कि जिस तरह वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करके भारतीय टीम के लिए सफलता का नया इतिहास रचा कुछ वैसी ही काबीलियर रोहित शर्मा के अंदर भी है। 

ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा से पारी का आगाज कराने का समर्थन किया है।  गंभीर ने कहा, 'मुझे लगता है कि लोकेश राहुल को लंबा समय दिया गया। अब समय है कि रोहित को टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी का आगाज कराया जाये। अगर आप उसे टीम में चुनते हो, तो उसे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए। अगर वह आपकी अंतिम एकादश में फिट नहीं होता तो उसे 15 या 16 खिलाड़ियों की टीम में चुनने का कोई मतलब नहीं। वह इतना बेहतरीन खिलाड़ी है कि उसे बेंच पर नहीं बिठाया जा सकता।'

रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह मिली थी लेकिन हनुमा विहारी के नंबर 6 पर शानदार बल्लेबाजी करने की वजह से रोहित को मौका नहीं मिल सका। टेस्ट टीम में यहीं पर रोहित के लिए जगह बनने की संभावना थी लेकिन अब उनके पास भी सफेद जर्सी में टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए पारी का आगाज करने के अलावा और कोई विकल्प शेष नहीं है। 

टीम इंडिया के नवनियुक्त बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी चाहते हैं कि रोहित टेस्ट में पारी का आगाज करें। उन्होंने मोहाली में दूसरे टी-20 से पहले इस बारे में कहा था कि वो इतना अच्छा खिलाड़ी है कि उसे फॉर्मेट में खेलना चाहिए। सफेद गेंद की क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए ऐसा कोई कारण नहीं है कि वो टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सफल नहीं हो सकते बशर्ते उन्हें पर्याप्त मौके मिलें। अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम के लिए फायदेमंद होगा। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। टीम का ऐलान करते वक्त मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज सीरीज के दौरान आजमाया जा सकता है। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...